गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जनपद के विधानसभा पट्टी तहसील स्थित कलहूगंज में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में मौजूद जनता से फिर से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनाने के साथ ही स्थानीय प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। कलहूगंज में आयोजित जनसभा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’ को फिर से जीत दिलाने की अपील करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महीने भर में दो बार मिल रहे हैं राशन का जिक्र किया सरकार की हर घर में पानी की उपलब्धता आयुष्मान भारत के तहत बन रहे कार्ड, महामारी से निपटने के लिए भाजपा सरकार में बनाए गए वैक्सीन और टीके की उपलब्धता पर भी चर्चा किया और फिर से भाजपा सरकार बनाने का आवाहन किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की भी चर्चा की। चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा एक वह दौर था जब जनता के लिए चलाई गई योजनाओं का 85 फीसदी धनराशि बीच में ही बिचौलिए खा लेते थे। लेकिन किसान सम्मान निधि से लेकर सभी योजनाओं का सम्पूर्ण पैसा लाभार्थी तक पहुंच रहा है यह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व से संभव हुआ है।

इसे भी पढ़ें: आतंकी के पिता के साथ अखिलेश की तस्वीर

पुलवामा और राष्ट्रवाद से जनता को जोड़ने की कोशिश करते हुए राजनाथ सिंह ने जहां ग्रामीण स्तर पर छोटी बड़ी योजनाओं का जिक्र किया, वहीं आम जनमानस को राष्ट्रवाद से जोड़ने के लिए पुलवामा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ धन से ही ताकत का अंदाजा नहीं लगाया जाता है बल्कि बाजुओं में भी ताकत होनी चाहिए जो कि प्रधानमंत्री की कुशल नेतृत्व में भारत के पास अब है। उन्होंने कहा कि आब भारत के बारे में विश्व के अन्य देशों की धारणा बदल चुकी है। जनसभा में जहां हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे, वहीं मंच पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह सदर, विधानसभा भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र मौर्या, सांसद संगम लाल गुप्ता, रानीगंज प्रत्याशी धीरज ओझा, पट्टी नगर अध्यक्ष खेदन लाल जयसवाल, मगरौरा ब्लाक प्रमुख नंदन सिंह सहित कई सम्भ्रान्त लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: मोना मिश्रा की पद यात्रा में महिलाओं ने संभाली कमान

Spread the news