Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की वोटिंग आज चल रही है। वहीं गोंडा जनपद के कैसरगंज लोकसभा सीट पर अभी तक किसी दल की तरफ से प्रत्योशियों के नामों का ऐलान न किया जाना चर्चा का विषय बन चुका है। सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगे गंभीर आरोपों के चलते बीजेपी जहां बैकफुट पर है और वह उनके टिकट को लेकर ऊहापोह की स्थिति में है, वहीं सपा-बसपा व अन्य दल भी बृजभूषण सिंह की राह देख रहे हैं। सपा-बसपा की तरफ से प्रत्याशियों के नाम को ऐलान न किया जाना यह साबित करता है कि इन पार्टियों के पास बृजभूषण के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

बीजेपी कैसरगंज लोकसभा सीट से किसे उम्मीदवार बनाएगी एक-दो दिन में यह तस्वीर साफ हो जाएगी। लेकिन प्रत्याशियों के चयन को लेकर विपक्षी दलों में छाया सन्नाटा यह बताने के लिए काफी है कि बीजेपी अगर बृजभूषण सिंह को प्रत्याशी बनाती है तो उनको चुनौती देने का साहस किसी दल में नहीं है। क्योंकि अभी तक विपक्ष का जो रवैया है वह बृजभूषण सिंह खिलाफ प्रत्याशी उतारने का नहीं बल्कि बीजेपी से टिकट करने पर उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित करने का है।

इसे भी पढ़ें: अजय सिंह की ठेकेदारी में फंसे बृजभूषण सिंह! खतरे में राजनीति

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह का लंबे समय से कैसरगंज लोकसभा सीट पर कब्जा रहा है। उनकी छवि प्रखर हिंदुत्व की है और यह सीट हिंदू बाहुल्य मानी जाती है। रसूख ऐसा है कि बृजभूषण सिंह सिंह कैसरगंज के साथ-साथ आसपास की सीटों पर अच्छा दबदबा रखते हैं। महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों ने उनके रसूख का गहरा आघात पहुंचाया है। एक तरफ जहां उन्हें भारतीय कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ा, वहीं टिकट के लिए लंबा इतजार करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: बंगाल में जबरदस्त वोटिंग जारी, सपा ने आयोग से की शिकायत

Spread the news