ED Raid: लोकसभा चुनाव के दौरान भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) का भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। ईडी की सोमवार (6 मई) को झारखंड की राजधानी रांची में कई जगहों पर छापेमारी चल रही है। ईडी ने इस दौरान झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक के यहां रेड मारी गई है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी को यहां से बड़ी मात्रा में नकदी मिली है। बताया जा रहा है जांच एजेंसी ने वीरेंद्र राम मामले को लेकर मंत्री आलमगीर आलम पर शिकंजा कसना शुरू किया है।

गौरतलब है कि ईडी ने इससे पहले झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्रालय के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को फरवरी, 2023 में गिरफ्तार किया था। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी की थी। जांच एजेंसी ने वीरेंद्र राम के खिलाफ कुछ योजनाओं को लागू करने में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यह एक्शन लिया था।

इसे भी पढ़ें: PAFF ने ली वायुसेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी

2019 में ईडी ने उनके एक सब ऑर्डिनेट से बड़ी मात्रा में नकदी भी बरामद की थी। इसके बाद ईडी ने पीएमएलए के तहत केस को अपने हाथ में ले लिया। फिलहाल राज्य के कई स्थानों पर अभी ईडी की जांच जारी है।

इसे भी पढ़ें: जानें कैसे हुई हनुमान चालीसा की रचना

Spread the news