Lok Sabha Election 2024 Second Phase Live Updates: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। देश के सभी राज्यों में वोटिंग जारी है। 9 बजे तक आए रुझानों में बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग होने की खबर है। सुबह 9 बजे तक पश्चिम बंगाल में 15.68 प्रतिशत, बिहार में 9.65 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 15.42 प्रतिशत, जम्मू में 10.39 प्रतिशत, कर्नाटक में 9.21 प्रतिशत, केरल में 11.90 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 13.82 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 7.45 प्रतिशत, राजस्थान में 11.77 प्रतिशत और यूपी में 11.67 प्रतिशत मतदान हुआ।

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी हर चुनाव की तरह इसबार भी चुनाव आयोग के समक्ष शिकायतों की झड़ी लगा दी है। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से ग्रेटर नोएडा-बागपत में EVM खराब होने और अमरोहा लोकसभा के नौगावां सादत में बूथ संख्या 15 पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा धमकाने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज कई दिग्गज नेता बूथ पर वोटिंग करने पहुंचे। कांग्रेस नेता एके एंटनी ने बूथ पर पहुंचकर वोट डाला तो वहीं तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर लाइन में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बीजेपी उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु दक्षिण के मतदान केंद्र पर मतदान किया। वहीं बिहार के भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा की बेटी अभिनेत्री नेहा शर्मा ने वोट डालने के बाद लोगों से वोटिंग करने की अपील की। उन्होंने कहा, “मैं सब लोगों से अपील करूंगी कि आएं और मताधिकार का प्रयोग करें।

इसे भी पढ़ें: पित्रोदा के बयान से मुश्किल में कांग्रेस, अब दे रहे सफाई

इसे भी पढ़ें: अजय सिंह की ठेकेदारी में फंसे बृजभूषण सिंह! खतरे में राजनीति

Spread the news