Prajwal Revanna: बड़ी घटनाओं को अक्सर बड़े लोग ही अंजाम देते हैं। ये वे लोग होते हैं, जिनसे लोग प्रेरणा लेता है। उसे विश्वास होता है कि वह समाज के लिए कुछ अच्छा करेंगे। लेकिन जब इन लोगों के चेहरे से नकाब उतरता है, तो पता चलता है यही लोग समाज के गंदगी बन चुके हैं। ऐसा ही राज खुलने की वजह से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन से JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना इन दिनों सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के कई अश्लील वीडियो सामने आने से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। कर्नाटक की सरकार सकते में आ गई है। वहीं मामला दर्ज होने के बाद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। रविवार को उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) की मेड ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वहीं रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है, जिसका नेतृत्व नेतृत्व एडीजी (CID) विजय कुमार सिंह करेंगे। जबकि दो अन्य सदस्यों में सुमन डी. पेनेकर (DG, CID) और मैसुरु की आईपीएस सीमा लाटकर शामिल हैं। बताया जा रहा है कि SIT को जल्द से जल्द जांच पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा सीट से NDA के उम्मीदवार हैं। यहां लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई है। हासन लोकसभा सीट पर रिकॉर्ड 77 फीसदी वोटिंग दर्ज की कई है।

इस सीट पर प्रज्वल रेवन्ना के सामने पूर्व मंत्री जी पुट्टस्वामी गौड़ा के पोते श्रेयस एम. पटेल चुनावी मैदान में हैं। गौरतलब है कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ होलेनरासीपुर थाने में आईपीसी की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न), 354 D (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के मकसद से कुछ बोलना, इशारा या हरकत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रेवन्ना पर मेड ने लगाए संगीन आरोप

प्रज्वल रेवन्ना मामले की SIT अब विस्तार से जांच करेगी। पूर्व पीएम के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर उनके मेड ने संगीन आरोप लगाए हैं। पीड़िता का आरोप है कि काम शुरू करने के चार महीने बाद प्रज्वल रेवन्ना उनका यौन उत्पीड़न करने लगा। इतना ही नहीं वह उसकी बेटी को वीडियो कॉल करके अश्लील बातें करते थे। पीड़िता ने आरोप लगाते हुए अपने और अपने परिवार के अन्य सदस्यों की जान को खतरा बताया है। चर्चा है कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली मेड उसकी पत्नी की जानने वाली है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

विदेश भाग गए रेवन्ना?

मामले के तूल पकड़ते ही प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भाग जाने की बात सामने आ रही है। ज्ञात हो कि बीते दिनों प्रज्वल रेवन्ना के लोकसभा क्षेत्र हासन में भी उनके कई कथित आपत्तिजनक वीडियो को खूब प्रसारित किया गया। इस पर उनकी तरफ से सफाई दी गई थी कि चुनाव में उनकी छवि खराब करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। उधर प्रज्वल रेवन्ना के कई अश्लील वीडियो सामने आने के बाद शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की घोषणा की थी। खबर है कि मामला दर्ज होते ही प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर कर लुफ्थांसा एयरलाइन से जर्मनी भाग गए हैं।

गृह मंत्री बोले वापस लाने की जिम्मेदारी SIT की

प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भागजाने के सवाल पर कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि अगर वह विदेश चले गए हैं, तो एसआईटी उन्हें वापस लाने और जांच जारी रखने के लिए जिम्मेदार होगी। एसआईटी जांच के लिए स्वतंत्र है, हम एसआईटी से नहीं कहेंगे कि जांच कैसे करनी है।

इसे भी पढ़ें: सपा-बसपा को भी बृजभूषण के चेहरे में नजर आ रहा विकल्प

Spread the news