कानपुर: यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग चल रही है। सभी बूथों पर मतदाताओं की अच्छी खासी भीड़ दिखाई दे रही है। वहीं कानपुर से बड़ी खबर आ रही है। यहां की मेयर प्रमिला पांडेय (Pramila Padney) ने वोटिंग के दौरान निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लंघन करते हुए न सिर्फ मतदान के वक्त की तस्वीर ली, बल्कि उसे सोशल मीडिया में वायरल भी कर दिया। भाजपा नेता की यह तस्वीर वायरल होते ही सोशल मीडिया में हंगामा मच गया। वहीं कानपुर के जिलाधिकारी (DM Kanpur)/निर्वाचन अधिकारी मामले का संज्ञान लेते हुए मेयर प्रमिला पांडेय के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा (IAS Neha Sharma) ने बताया कि मतदान की गोपनीयता भंग करने के आरोप में मेयर प्रमिला पांडेय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। उन्होंने डीएम कानपुर के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से जानकारी दी है कि कानपुर में प्रमिला पांडेय द्वारा हड़सन स्कूल मतदान की गोपनीयता भंग करने के फलस्वरूप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर कराई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: मोना मिश्रा की पद यात्रा में महिलाओं ने संभाली कमान

कानपुर नगर की जिला निर्वाचन अधिकारी ने मेयर प्रमिला पांडेय के साथ ही भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (BJYM) के पूर्व अध्यक्ष नवाब सिंह के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। कानपुर के जिलाधिकारी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि नवाब सिंह, पूर्व अध्यक्ष, भाजपा युवा मोर्चा की तरफ से मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फलस्वरूप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होने हैं। इसमें पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी, दूसरा 14 फरवरी, तीसरा 20 फरवरी, चौथा 23 फरवरी, पांचवां 27 फरवरी, छठां 3 मार्च और 7 मार्च को सातवें चरण का मतदान होना है। मतों की गणना 10 मार्च को की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सपा प्रत्याशी अभय सिंह गिरफ्तार

Spread the news