मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में भले ही लव जिहाद के खिलाफ कानून बन गया है, लेकिन इसका भय इससे जुड़े लोगों पर पड़ता नहीं दिख रहा है। इसका बड़ा कारण पुलिस की लापरवाही भी है, क्योंकि अन्य मामलों की तरह इस मामले में पुलिस कार्रवाई करने की जगह लीपापोती करने से बाज नहीं आ रही है। ऐसा ही मामला मुरादाबाद के थाना सैद नगली से सामने आया है, जहां लव जिहाद की शिकार बनी एमए की छात्रा पुलिस के रवैए से परेशान होकर आत्महत्या करने को मजबूर है। आरोपी मोनिश कुरैशी उर्फ मनीष पीड़िता की अश्लील फोटो और वीडियो रोजाना सोशल मीडिया में वायरल कर रहा है। पीड़िता का कहना है कि उसने आरोपी के खिलाफ सारे सबूत भी पुलिस को सौंप दिए हैं, लेकिन पुलिस ने पूरे मामले को आईटी एक्ट के तहत निपटा दिया, जिससे आरोपी का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वह रोजाना उसके अश्लील वीडियो व फोटो को सोशल मीडिया में वायरल कर रहा है।

पीड़िता का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए वह थाने से लेकर एसपी आफिस तक फरियाद कर चुकी है, लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस के रवैए से आहत पीड़िता ने आत्महत्या करने की धमकी दी है। उसने कहा है कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिला तो आत्महत्या के सिवाय उसके सामने और कोई रास्ता नहीं बचेगा।

मोनिश से मनीष बनकर छात्रा को फंसाया

अमरोहा जनपद के सैदनगली कस्बे के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती एमए की छात्रा है। वह उत्तराखंड के एक कॉलेज से पढ़ाई कर रही है। छात्रा का कहना है कि जब वह उझारी में बीए कर रही थी, तब उसकी मुलाकात मोनिश कुरैशी से हुई थी। मोनिश कुरैशी उझारी का रहने वाला है और उसने मनीष बनकर पीड़िता को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। उसका मीट का कारोबार है, उसने अक्टूबर, 2021 को छात्रा को अपने साथ लेकर गया।

इसे भी पढ़ें: छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने लगाई फांसी

धर्म बदलवाकर की शादी

पीड़िता ने बताया कि मोनिश उर्फ मनीष मुझे लेकर औरैया जनपद के दलेल नगर गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां लेकर गया। यहां ग्राम प्रधान नूरी खान के घर पर उसे ठहराया गया। यहां पहुंचने पर उसे पता चला कि उसके साथ धोखा हुआ है, जिसे वह मनीष समझ रही थी वह मोनिश कुरैशी है। वह पहले से मौजूदा प्रधान नूरी खान के पति इकबाल खान, मोनिश कुरैशी की 3 बहनों व बहनोई ने उसपर धर्म बदलने का दबाव बनाने लगे। पीड़िता के मुताबिक वह अकेली पड़ गई और उसे मजबूरन उन लोगों की बातें माननी पड़ी। उसका नया नाम गुड़िया रख दिया गया।

करता था रेप, बनाता था वीडियो

पीड़िता का आरोप है कि मोनिश कुरैशी ने धर्म बदलवाने के बाद उससे जबरन निकाह किया। इसके बाद वह रोजाना उसका रेप करता और उसका वीडियो बनाने लगा। उसने कई अश्लील फोटो भी उसके लिए। 5 महीने तक उसका शोषण सहने के बाद उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। इसी बीच वह भागने में सफल हुई और अपने घर आ गई। लेकिन मोनिश कुरैशी अब उसे फिर से परेशान करना शुरू कर दिया है और मिलने के लिए उस पर दबाव बना रहा है। पीड़िता ने जब उससे मिलने से मना कर दिया तो उसने उसका अश्लील वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करनी शुरू कर दी। इसका पूरा सबूत देने के बावजूद भी पुलिस आरोपी पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

इसे भी पढ़ें: डिमांड पूरी न होने पर देवर ने किया रेप

Spread the news