बस्ती: सच ही कहा गया है कि लालची किसी का सगा नहीं होता। ऐसे लोगों के सामने रिश्तों का भी कोई मोल नहीं होता। शायद यही वजह है कि दहेज लोभी विवाहिता को घर की जिम्मेदारी सौंपने की जगह उसकी जान ले लेते हैं। उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद से ऐसी दहेज लोभियों की घिनौनी तस्वीर सामने आई है। यहां पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने कोतवाली क्षेत्र के ससुराली पक्ष पर दहेज के लिए मारने-पीटने, रेप और जबरन गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला की शादी कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में हुई थी। महिला का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से शौहर और उसके परिवार वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। शौहर की तरफ से दो लाख रुपए लाने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। रुपए न मिलने पर शौहर उसके साथ आए दिन मारपीट करने लगा। यहां तक कि गर्भ ठहरने पर जबरन उसका गर्भपात करा दिया गया। इसके बाद भी डिमांड पूरी नहीं होने पर महिला के देवर ने उसके साथ रेप किया और फिर घर से निकाल दिया।

इसे भी पढ़ें: संगीत सोम के गनरने महिला को जड़े थप्पड़

महिला का आरोप है कि ससुरालवालों ने उसके जेवर छीनकर उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर शैहर इम्तियाज अहमद सहित 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: यात्री कम होने पर नहीं चलेंगी रोडवेज की बसें

Spread the news