नई दिल्ली: देश में बहुत दिनों बाद दहशतगर्दों ने भय का माहौल बना दिया है। दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बुधवार सुबह बम की खबर मिलने के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। बम की धमकी मिलने के बाद तुरंत दमकल को कॉल किया गया जहां से मौके पर दमकल की कई गाड़ियां, दिल्ली पुलिस और एंटी बम स्क्वाड के लोग पहुंच गए हैं। स्कूलों की तलाशी जारी है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से बच्चों को स्कूल से वापस घरों को भेज दिया गया है। सूत्रों की मानें तो बम की धमकी वाला ई मेल 50 से ज्यादा स्कूलों को किया गया है। फायर डिपार्टमेंट के पास खबर लिखे जाने तक 35 से अधिक स्कूलों से कॉल आ चुकी है।

बताया जा रहा है कि पहली शिकायत दिल्ली के द्वारका स्थित डीपीएस स्कूल से सामने आई है, जहां पर बम होने की खबर मिली। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी गई और बच्चों को वापस घर को भेज दिया गया। वहीं बम स्क्वॉड के साथ सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पूरे स्कूल की तलाशी ली जा रही है। जबकि दूसरा मामला पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल का बताया जा रहा है। यहां से भी बच्चों को घर वापस भेज दिया गया।

इसी कड़ी में दिल्ली के बाद नोएडा डीपीएस को भी बम की धमकी मिली है। इसके बाद सभी डीपीएस स्कूलों में छुट्टी कर गई है। प्रिंसिपल की तरफ से सभी बच्चों के अभिभावकों को मैसेज भेजा गया है, जिसमें स्कूल की छुट्टी करने की जानकारी दी गई है। नोएडा के सभी डीपीएस स्कूलों में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भेजी गई है। सुरक्षाकर्मी स्कूलों की बारीकी से जांच कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बंगाल को भी यूपी जैसा मॉडल चाहिए

अभिभावकों को जारी किया गया मैसेज

बम की सूचना के बाद प्रिंसिपल ऑफिस से छात्रों के अभिभावकों को एक मैसेज जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि इमरजेंसी की वजह से स्कूल को बंद किया गया है। इसके अलावा एक ईमेल भी भेजा गया है। मैसेज में लिखा गया है कि सुरक्षा के लिहाज से बच्चों को वापस घर भेजा जा रहा है। बम से जुड़ी सूचना जिन-जिन स्कूलों को मिली है, वहां-वहां छुट्टी कर बच्चों को वापस घर भेजा गया है। वहीं सभी जगहों पर पुलिस जांच कर रही है।

इन स्कूलों में मिली बम की खबर

डीपीएस द्वारका, डीपीएस वसंत विहार, डीपीएस नोएडा, दिल्ली संस्कृति स्कूल, अमेटी पुष्प विहार, मदर मैरी मयूर विहार, ग्रेटर नोएडा डीपीएस।

इसे भी पढ़ें: जानें क्यों नहीं करनी चाहिए श्री गणेश की पीठ के दर्शन?

Spread the news