आगरा: सर्दी का मौसम आते ही शाम के समय बसों में यात्रियों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। ऐसे में परिवहन निगम ने बड़ा कदम उठाते हुए शाम 6 से सुबह 8 बजे तक बसों में यात्रियों की संख्या 25 से कम होने पर बसों के संचालन को निरस्त कर दिया है। हालांकि यात्रियों को कोई असुविधा न होने पाए इसके लिए दूसरे बसों में शिफ्ट करने की व्यवस्था भी दी है।

इस संदर्भ में आरएम मनोज कुमार पुंडीर ने सभी एआरएम सहित अन्य अधीनस्थों को निर्देशित किया है कि व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। अधीनस्थों को दिए निर्देश में कहा गया है कि अंतरराज्यीय सेवा पर रात्रि में संचालित होने वाली बसों में 25 से कम यात्री होने पर उसे निकटतम स्थान पर निरस्त कर दें और पीछे आ रही बस में यात्रियों को शिफ्ट कर दें। इसके अलावा चालक-परिचालक अपने डिपो के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को मोबाइल से इस बात की जानकारी अवश्य दे दें।

इसे भी पढ़ें: ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से लोगों के आने से मचा हड़कंप

सफर के दौरान यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए फोरमैन को निर्देशित किया गया है। फोरमैन यह व्यवस्था करें कि बसों हवा व बरसात का पानी न जाने पाए। साथ ही कहा गया है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी दशा में बस खाली न चलने पाए। यातायात अधीक्षक, निरीक्षक व सहायक यातायात निरीक्षक बसों की चेकिंग कर रिपोर्ट दें। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि बस स्टेशनों पर एक बस को भरकर रवाना करने के बाद ही दूसरी बस बुक की जाए, जिससे बसों में यात्रियों की कमी न होने पाए।

इसे भी पढ़ें: टैंक की सफाई करते समय 3 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत

Spread the news