लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद अब प्रशासनिक और पुलिस व्‍यवस्‍था को चाक चौबंद करने में जुट गए हैं। इस कड़ी में पुलिस और ब्‍यूरोक्रेसी में टॉप लेवल पर फेरबदल की शुरुआत हो गई है। गुरुवार देर रात नौ जिलों के कप्‍तान समेत 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले के बाद छह जिलों के जिलाधिकारी सहित 14 आईएएस अफसरों के भी तबादले किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार संभल, मेरठ, कानपुर देहात, सिद्धार्थनगर, रायबरेली और देवरिया के डीएम बदले गए हैं। वहीं देवरिया, रायबरेली और मेरठ के डीएम को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी दीपक मीणा को मेरठ का डीएम बनाया गया है। संभल के डीएम संजीव रंजन सिद्धार्थनगर के डीएम बनाए गए हैं। मेरठ के नगर आयुक्‍त रहे मनीष बंसल को संभल का जिलाधिकारी बनाया गया है। कानपुर देहात के डीएम जेपी सिंह को देवरिया की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। नेहा जैन को कानपुर देहात के नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: देश में बेगाने क्यों हो रहे मुस्लिम

विशेष सचिव आवास रहीं माला श्रीवास्‍तव को रायबरेली का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं मेरठ के डीएम बालाजी को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। जबकि रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्‍तव को भी प्रतीक्षारत कर दिया गया है। प्रतिनियुक्ति से लौटे बलकार सिंह को एमडी जल निगम (ग्रामीण) बनाया गया है। नगर विकास में सचिव रहे अनुराग यादव को सचिव कृषि की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सचिव लोक निर्माण समीर वर्मा को सचिव समाज कल्‍याण बनाया गया है।

सुरेश चंद्रा से अपर मुख्य सचिव नियोजन और कार्यक्रम क्रियान्वयन की जिम्मेदारी मिली है। इसके साथ वह अपर मुख्य सचिव श्रम बने रहेंगे। इसी क्रम में मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार (तृतीय) को सचिव नियोजन व कार्यक्रम क्रियान्वयन का पूर्ण चार्ज देने के साथ-साथ नोडल ऑफिसर 10 खरब डालर अर्थव्यवस्था बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग से देश होगा सशक्त

Spread the news