UP News: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का साथ मिलते ही चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) एकबार फिर अपने पुराने अंदाज में लौट आए हैं। हाल के दिनों में वह अपने बयानों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के तेवर देखकर यह समझा जा सकता है कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले वह भतीजे व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के लिए सियासी पिच तैयार करने में जुट गए हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को मजबूती देने के लिए शिवपाल यादव जीतन पर उतर चुके हैं और वह जनता के बीच पहुंचकर पार्टी की रणनीति के तहत काम करना शुरू कर दिया है। शिवपाल यादव को जिस तरह जनता का समर्थन मिल रहा है, उससे समझा जा सकता है कि आगामी चुनाव में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) सपा के बड़े मझे हुए नेता हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को खड़ा करने में उन्हीं का हाथ रहा है। उनके एकबार फिर से पार्टी में सक्रिय होने का लाभ समाजवादी पार्टी को मिलना लगभग तय माना जा रहा है। शायद यही वजह है कि उन्होंने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में बीजेपी (BJP) की पराजय की घोषणा कर दी है। उन्होंने दावा किया है कि 2024 के चुनाव में बीजेपी की हार के फौरन बाद यूपी में भी बीजेपी सत्ता से दूर हो जाएगी और अखिलेश यादव यहां मुख्यमंत्री बनेंगे।

बता दें कि शिवपाल यादव ने बलिया के सहतवार कस्बे में एक जनसभा के दौरान कहा कि ”2024 के लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र की बीजेपी सरकार (सत्ता से) हट जाएगी। जैसे ही केन्द्र में बीजेपी की सत्ता खत्म होगी, उत्तर प्रदेश की सरकार भी 2027 के पहले सत्ता से हट जाएगी। उसके बाद यहां अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे।” शिवपाल ने बलिया के नौजवानों से बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सड़क पर संघर्ष करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अब चाहे जेल जाना पड़े, आंदोलन करना पड़े या धरना देना पड़े, लेकिन बेईमान और झूठे लोगों को अब सत्ता से बाहर करना होगा।

इसे भी पढ़ें: सही बटन दबाएंगे तो मिलेगा विकास और सुरक्षा

न हम थके हैं और न ही टूटे हैं

शिवपाल यादव ने कहा कि अभी हम न थके हैं और न ही टूटे हैं। बीजेपी सरकार अगर आगे जनता का उत्पीड़न किया तो हम तलवार व ढाल बन कर जनता की मदद के लिए सड़क पर आएंगे। उन्होंने कहा कि हम आपके बीच यह एलान करने आया हूं कि अब संघर्ष होगा और इसकी शुरुआत बलिया से ही होगी। उन्होंने कहा, मैनपुरी लोकसभा के उपचुनाव में जनता ने बीजेपी सरकार और उसके बड़बोले मंत्रियों को माकूल जवाब दे दिया है। शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार के मंत्रियों को अब हम सिखाएंगे कि चुनाव कैसे लड़ा जाता है।

इसे भी पढ़ें: मेयर उमेश गौतम पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

Spread the news