UP news: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जब मैं वाराणसी से गाजीपुर आ रहा था, तब मैंने आते हुए देखा कि गाजीपुर कितना बदल गया है। वाराणसी से गाजीपुर आने में जहां घंटों का समय लगता था वहीं आज महज़ सवा घंटे में हम ये दूरी तय कर ले रहे हैं और ये उतर प्रदेश की जनता की बदौलत ही संभव हो सका है। क्योंकि प्रजातंत्र में जनता जब अपने अधिकारों का सही उपयोग नहीं कर पाती और चुनाव में गलत बटन दब जाता है। तो माफियाराज और गुंडाराज मिलता है और जब सही उपयोग करती है, और सही बटन दबाती है, तो उसे मेडिकल कॉलेज और विकास मिलता है। आज भारत समेत उत्तर प्रदेश में विकास हीरा समान चमक रहा है।

उन्होंने कहा कि HIRA का मतलब H से हाइवे I से इंटरनेट R से रेलवे A से एयरवेज़ और इसके आगे अब वॉटर वेज भी जुड़ गया है। इसलिये हाईवे का विकास हो या रेलवे का इंटरनेट का विकास हो या एअरवेज का हम हर एक क्षेत्र में विकास कर रहें हैं। एक ऐसा भी दौर हुआ करता था जब भारत के प्रधानमंत्री ये कहते थे कि हम एक रुपए यदि भेजते हैं तो गरीबों तक महज़ पंद्रह पैसे ही पहुंचते हैं। जबकि आज हमारे प्रधानमंत्री मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से किसानों सहित जरूरतमंदों के खातों में पूरा का पूरा एक रुपया पहुंच जाता है।

JP Nadda

पीएम मोदी ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से अब तक 22 लाख करोड़ रुपए लाभार्थियों के खाते में भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जो भी योजनाएं यूपी को भेजी उसे सीएम योगी ने धरातल पर शत प्रतिशत उतारा। हमारी डबल इंजन की सरकार में जिन योजनाओं का लोकार्पण किया गया उन्हें समय से पूर्व ही पूरा भी किया गया। जबकि अन्य सरकारों में सभी योजनाएं सिर्फ़ कागजों पर बनती और पूरी होती थीं।

आज भारत की तस्वीर पूरी तरह से बदल रही है। हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा है और आईएमएफ के आंकड़े बताते हैं कि भारत बहुत जल्द चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन कर उभरेगा।
उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने माफिया राज का तिरस्कार कर विकासवाद को चुना। पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार प्रो-एक्टिव, प्रो-पुअर, प्रो-रिस्पॉन्सिव और प्रो-रिस्पॉन्सिबल सरकार है। आज भारत दुनिया का एकमात्र देश है जिसने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कर अपनी जनता को कोरोना के दुष्प्रभाव से बचाया है। उन्होंने कहा कि देश की एक सौ तीस करोड़ जनता आज पीएम मोदी के साथ खड़ी है।

सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोगों के द्वारा बनाई गई डबल इंजन की सरकार अपराध को खत्म करने का काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अपराधियों पर कैसे लगाम लगाया जाता है इसका जीता जागता उदाहरण आप गाजीपुर में देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भले ही हमें यहां सफलता न मिली हो लेकिन यहां विकास कार्यों को करने में हमने कोई कमी नहीं की। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार पर आप लोग भरोसा कीजिए और आपके और आपके परिवार की सुरक्षा और समृद्धि की गारंटी पीएम मोदी के नेतृत्व में मैं आपको देता हूं।

इसे भी पढ़ें: महिला डॉक्टर ने मेयर उमेश गौतम पर लगाया सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

सभा में स्वागत भाषण देते हुए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि पिछले आठ सालों से केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाकर आप जनता जर्नादन ने जो पीएम मोदी और सीएम योगी का साथ और आशीर्वाद दिया है, जिसके परिणामस्वरूप पीएम मोदी और सीएम योगी आम जनता से जुड़े विषयों पर लगातार काम कर रही है फिर चाहे वो बिजली हो, पानी हो, सड़क हो स्वास्थ्य हो या फ़िर शिक्षा सभी क्षेत्र में भाजपा निरंतर विकास कर रही है। सभा का संचालन जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने किया।

इसे भी पढ़ें: अपहरण कांड में सपा विधायक महेंद्र नाथ यादव के भाइयों को जेल

Spread the news