गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए प्रतापगढ़ में जिला प्रशासन ने एक बार पुनः जनपद की वरिष्ठ संगीतज्ञ व जगदीश मातनहेलिया मेमोरियल ट्रस्ट की संस्थापक व अध्यक्ष डॉ. शिवानी मातनहेलिया को स्वीप (SVEEP) कार्यक्रम की ब्रांड एम्बेसडर के रूप में नामित किया है। बीते 8 फरवरी को प्रतापगढ़ के स्वीप के नोडल अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानंद ने डॉ. शिवानी मातनहेलिया को इस आशय का पत्र देते हुए उन्हें जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान के कार्यक्रमों को गति देने की अपील की।

डॉ. शिवानी की लोकप्रियता व समाज के सभी वर्गों में गहरी पैठ को देखते हुए वर्ष 2019 में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्हें स्वीप का ब्रांड एम्बेसडर नामित किया गया था। शिवानी ने व्यक्तिगत स्तर पर व जगदीश मातनहेलिया मेमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से अनेक बैठकें आयोजित कर व दस हजार से अधिक मतदाताओं से लिखित शपथपत्र पर हस्ताक्षर लेकर प्रतापगढ़ जनपद में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में उल्लेखनीय योगदान दिया था। इस अवसर पर जगदीश मातनहेलिया मेमोरियल ट्रस्ट के युवा-मंच के कई सदस्य भी शिवानी के साथ उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: टिकट कटने पर समर्थकों ने सपा का झंडा फूंककर जताया विरोध

राजकुमार पाल अपना दल (एस) के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष बने

प्रतापगढ़: सदर विधानसभा विधायक राजकुमार पाल को पिछले उपचुनाव में भाजपा अपना दल (एस) गठबंधन का संयुक्त प्रत्याशी बनाया था। उन्होंने हुए 2020 के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की थी। इस बार 2022 के चुनाव में प्रत्याशी बनाने का कयास चल रहा थी। लेकिन अपना दल (एस) राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सदर विधानसभा सीट पर सपा अपना दल के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में उनकी मां के उतारने पर उन्होंने अपना प्रत्याशी नहीं उतरा। इसी कारण सदर विधानसभा में भाजपा का प्रत्याशी उतारा गया। इसी कारण सदर विधानसभा की सीट राजनीतिक उलटफेर के कारण सीट भाजपा के खाते में चली गई। इसलिए अपना दल (एस) पार्टी ने राजकुमार पाल को अपना दल (एस) पार्टी का कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। यह जानकारी कार्यकर्ताओं को जब हुई एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर किया और पार्टी नेतृत्व इस निर्णय पर आभार व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें: सदर प्रत्याशी डॉ. नीरज त्रिपाठी ने किया नामांकन

Spread the news