बरेली: तीन तलाक देना गैर कानूनी किए जाने के बावजूद भी मुस्लिम समाज में यह कुप्रथा आज भी जारी है। बरेली में दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि एक शौहर ने पत्नी को तलाक देने के बाद भी उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं, बाद में उसे अपने भाइयों को सौंप दिया। मामले में महिला ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर अपनी पीड़ा बयां की। एसएसपी ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

मामला थाना अलीगंज क्षेत्र का है। यहां के गांव की रहने वाली महिला ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर अपने पति, देवर, ससुर और जेठ के अत्याचार की दास्तां सुनाई और कार्यवाही की मांग की। पीड़िता का कहना है कि उसकी 9 वर्ष पहले शादी हुई थी। उसके पति व ससुराल वाले दिल्ली में काम करते हैं। वह अपने मायके में रहती है। उसके दो बेटे हैं, जिनकी उम्र 5 वर्ष और 8 वर्ष है। पीड़िता के अनुसार गत 6 जुलाई को को रात 9 बजे उसका ससुर इस्माइल, पति सद्दाम, जेठ जान मोहम्मद, देवर शराफत व इस्लाम उसके घर पर आये। शौहर ने आते ही झगड़ा करना शुरू कर दिया। फिर उसको तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर तलाक दे दिया।

शौहर ने उससे कहा उसने दूसरी शादी कर ली है। बच्चे उसे सौंप दे। उसने विरोध किया तो सभी लोग एकराय होकर उसको गालियां देने लगे। पीड़ित महिला के अनुसार पहले पति व जेठ जान मोहम्मद ने उसके साथ रेप किया। फिर उनके कहने पर उसके दोनों देवरों इस्लाम व शराफत ने उसके साथ बारी बारी से दुष्कर्म किया। जब उसको छोड़ा तो उसकी चीख की आवाज सुनकर गांव के काफी लोग इकट्ठा हो गए। जिनको देखकर सभी धमकी देते हुये चले गये कि यदि तूने उन लोगों के खिलाफ कोई शिकायत करने की कोशिश की तो तुझे बच्चों समेत जान से मार देंगे। उसके मां-बाप को भी खत्म कर देंगे।

इसे भी पढ़ें: जेल में एक महिला सहित 23 कैदी मिले एचआईवी संक्रमित

पीड़िता के अनुसार घटना के समय उसके पिता रिश्तेदारी में गये थे। घर में वो बच्चों के साथ अकेली थी। पिता के आने पर उसने अपनी आप बीती सुनाई। थाने में उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। तब वह एसएसपी ऑफिस आई। महिला ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। बरेली एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: दरोगा ने युवती से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

Spread the news