नई दिल्ली: तमिलनाडु के एक मंदिर में बड़ा हादसा (temple accident) होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक यहां मंदिर में जुलूस के दौरान करंट लगने से 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। वहीं घटना की जानकारी होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए सभी मृतक परिवारों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है। इसके अलावा घटना में घायलों के इलाज के लिए 50 हजार रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार तंजावुर जिले में रथ जुलूस के दौरान यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बिजली के तार से एक कार के संपर्क हो जाने से यह घटना हुई है। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक कई श्रद्धालु करंट की चपेट में आ गए, जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में कई श्रद्धालुओं के गंभीर रूप से घायल होने की भी सूचना है। जिन्हें इलाज के लिए आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव कार्य को शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: यूक्रेनी महिलाओं के साथ हैवानियत की हदें पार कर रहे सैनिक

गौरतलब है कि मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव (94th Upper Gurupuja festival) का कार्यक्रम चल रहा था। इस उत्सव में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे थे। बताया जा रहा है कि सड़कों पर पारंपरिक रथ यात्रा के दौरान करंट दौड़ रहे बिजली के तार के संपर्क में एक कार आ गया, जिसके बाद यह हादसा हुआ, इस घटना में करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतकों में 2 बच्चे भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: दहेज के लिए पति ने पार की हैवानियत की हदें

Spread the news