पटना: बदलते परिवेश में रिश्तों की अहमियत भी बदल गई है। कब, कौन, किस पर क्या आरोप लगा दे कुछ कहा नहीं जा सकता। यौन शोषण के लगातार बढ़ रहे मामलों में कई तरह के आरोप सामने आते हैं, जिसे सुनकर गलती किसकी है यह तय कर पाना मुश्किल हो जाता है। हालांकि यह तय करना कोर्ट का काम है, लेकिन कुछ मामलों में ऐसा लगता है कि आरोप ही गलत नियति से लगाया गया है। इसी तरह का मामला बिहार के बिहटा की रहने वाली एक युवती ने लगाया है। युवती ने दीदी के देवर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

युवती का आरोप है कि तीन महीने पहले उसकी दीदी का देवर घर आया था। उसने युवती से शादी करने की बात कहकर शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता का कहना है कि वह दो महीने की गर्भवती हो गई है। ऐसे में जब उसने शादी के लिए दबाव बनाया तो दीदी के देवर ने इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें: किशोरी को अगवा कर गैंगरेप

युवती ने महिला थाने में दीदी के देवर के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर युवक को नोटिस भेज कर थाने बुलाया है। वहीं गांव में युवती के बारे में तरह तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। कुछ लोग युवती को गलत ठहरा रहे हैं, तो कुछ है जो दोनों को गलत मानते हुए शादी कराने की बात कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: शौच के लिए गई किशोरी से गैंगरेप

Spread the news