बरेली: अवैध कब्जेदारों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर की जद में अपराधियों के साथ साथ अब राजनीति से जुड़े लोग भी आ रहे हैं। भोजीपुरा से बसपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले योगेश पटेल के बारात घर को प्रशासन ने मंगलवार को ध्वस्त कर दिया। बरेली विकास प्राधिकरण ने बारात घर को अवैध बताते हुए यह कार्रवाई की है। योगेश पटेल मौजूदा समय में भोजीपुरा के ब्लॉक प्रमुख है।

बीडीए के सहायक अभियंता ने बताया कि बरेली विकास क्षेत्र के अन्तर्गत योगेश पटेल द्वारा स्टेडियम रोड पर बनाये गये सिटी डिवाईन बैंक्ट हॉल के नाम से अवैध बारात घर का संचालन किया जा रहा था, जिसका क्षेत्रफल लगभग 2000 वर्ग मी. है। इस अवैध निर्माण के विरूद्व प्राधिकरण द्वारा उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी। कार्रवाही के बीच पहुंचे योगेश पटेल ने 50 लाख का शमन शुल्क जमा किया गया।

इसे भी पढ़ें: श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटी, 4 की मौत

योगेश पटेल भोजीपुरा क्षेत्र के प्रभावशाली नेता है और वो भोजीपुरा के ब्लॉक प्रमुख भी है। चुनाव से पहले वो भाजपा से टिकट मांग रहे थे लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया जिसके बाद वो बसपा में शामिल हो गए और बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े लेकिन वो चुनाव हार गए। इस सीट पर समाजवादी पार्टी की जीत हुई।

इसे भी पढ़ें: कसक और चाहत

Spread the news