Pratapgarh News: सांसद प्रतापगढ़ व राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा ओबीसी मोर्चा संगम लाल गुप्ता के संयोजकत्व में कटरा मेदनीगंज स्थित माता प्रतापवासिनी शीतला देवी धाम परिसर में आयोजित मकर संक्रांति के पर्व पर समरसता भोज को सम्बोधित करते हुए प्रान्त प्रचारक रमेश भाई साहब ने कहा कि समरस समाज के द्वारा ही देश को ऊंचाइयों तक पहुंचाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि संघ हमेशा से ही समरसता का पक्षधर रहा है और संघ का मानना है कि देश में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति समान है। जाति के आधार पर विभेद गलत है। उन्होंने कहा कि पूज्य संतों द्वारा द्वारा समरस समाज को लेकर मंत्र दिया गया है। सभी हिंदू सहोदर भाई है और कोई भी हिंदू पतित नहीं होता। संघ इसी विचारधारा को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है। समाज में समरसता बनाए रखने व देश को तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर आगे ले जाने का संकल्प लिया। संघ हमेशा सामाजिक सौहार्द को कायम रखने का पक्षधर रहा है।

इसे भी पढ़ें: बीएसएफ के जवान की वीरगति पर जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि

इस अवसर पर सभी के प्रति आभार प्रकट करते हुए समारोह के आयोजक सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा कि समरसता भोज समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम करता है। इसलिए सहभोज का आयोजन महत्वपूर्ण है। समाज एकजुट रहेगा, तो राष्ट्रविरोधी शक्तियों की कुत्सिक मानसिकता से बचते हुए समाज में पं. दीन दयाल उपाध्याय की नीतियों के अनुसार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने में हम सफल हो सकेंगे। इस अवसर पर समरसता भोज में बड़ी संख्या में जीत लाल पटेल विधायक विश्वनाथगंज, डॉ. सौरभ पाण्डेय, रमेश चन्द्र त्रिपाठी, चिन्तामणि दूबे, शिव शंकर सिंह, हरिओम मिश्र जिलाध्यक्ष भाजपा, शिव प्रकाश सेनानी, श्रीमती प्रतिभा सिंह, राम शिरोमणि शुक्ला, गिरधारी सिंह, राजेश सिंह, भूपेश त्रिपाठी, आशीष श्रीवास्तव, सूर्य प्रकाश पटेल, जगत पासी, राम लखन यादव, संजय पाल, माधुरी सिंह, बबिता निर्मल, पवन सरोज, प्रमोद पटेल, गिरीश जायसवाल, अनिल सरोज, सोनू विश्वकर्मा, राजेन्द्र सरेाज, खेदनलाल जायसवाल, योगेश योगी, अभिषेक पाण्डेय, विवेक उपाध्याय आदि उपस्थित रहे। समरसता भोज में प्रधानमंत्री द्वारा घोषित अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष को ध्यान में रखते हुए परम्परागत खिचड़ी के अलावा मकरा, कोदो, सांवा, बाजरा, रागी, बेर्रा, जौ आदि से निर्मित पकवान को बड़ी संख्या में सहभागियों ने चांव से ग्रहण किया।

इसे भी पढ़ें: यूपीटीए राज्यस्तरीय टेनिस प्रतियोगिता में आयरा, सानिध्य और आशी चैंपियन

Spread the news