Pratapgarh News: जल्द ही फिल्मों में नजर आएगा बेल्हा का एक और लाल

0
235
Pratapgarh News

-अब तक आधा दर्जन फिल्मों में चंदीपुर के कमलेश निभा चुके हैं अपने किरदार

-भोजपुरी फिल्म बाबुल में मिला मौका तो पीछे नहीं मुड़कर देखा

Pratapgarh News: यूं तो जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के युवा व युवतियों ने खेल, नृत्य, कला जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वहीं बेल्हा की उर्वरा मिट्टी के एक छोटे से गाँव औरंगाबाद चन्दीपुर धाम के स्वर्गीय जंग बहादुर सिंह के पुत्र कमलेश सिहं ने अब तक आधा दर्जन फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा कर फिल्म जगत में सफलता अर्जित किया है। फिल्म बाबुल में मौका मिलने के बाद से कमलेश ने पीछे मुड़कर नहीं देखा यदि देखा तो अपनी मंजिल की राह।

बातचीत में कमलेश सिंह ने बताया कि उन्हें बचपन से गाने एवं एक्टिंग का शौक था, पढ़ाई के दौरान विद्यालय में आयोजित होने वाले विभिन्न रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सदैव अग्रणी भूमिका निभाते हुए प्रथम स्थान हासिल किया करते थे, किन्तु सही प्लेट फार्म न मिल पाने के चलते शौक अन्दर ही अन्दर छुपी रही। इसी बीच समय ने करवट बदली और औरंगाबाद में एक भव्य मन्दिर माँ दुर्गा भक्तिधाम चन्दीपुर का निर्माण हुआ।

Pratapgarh News

मन्दिर के संस्थापक अरुण मित्र के सबसे करीबी होने के नाते उनकी मुलाकात भोजपुरी फिल्मों में अपने निगेटिव अभिनय का लोहा मनवाने वाले फिल्म निर्देशक अवधेश मिश्र से हुई और अवधेश मिश्र के निर्देशन में बनने वाली पारिवारिक संवेदना से भरी फिल्म बाबुल में कमलेश सिंह को एक अपाहिज जमींदार का किरदार निभाने का मौका दिया। यह किरदार नये कलकारों के लिए एक चैलेंज से भरा था, किन्तु मां चण्डी देवी की कृपा से कमलेश ने यह किरदार निभा कर अपने को एक कुशल अभिनेता साबित करने में सफल रहे।

फिल्म के निर्देशक अवधेश मिश्र ने कमलेश सिंह की जमकर तारीफ किया, यही से श्री सिंह ने श्री मिश्र को अभिनय के क्षेत्र का गुरु मान लिया। कमलेश सिंह ने बताया कि गुरु जी की कृपा से प्रतापगढ़ में शूट हुई फिल्म सिया में अभिनय करने का मौका मिला। फिर क्या था फिल्म के प्रति लगाव बढ़ता गया और जिले में ही शूट हुई फिल्म गोवर्धन में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के संग एक जर्नलिस्ट की भूमिका में मौका मिला।

इसे भी पढ़ें: सलमान खान के बॉडी रोल का किरदार निभाने वाले बेल्हा के लाल सागर पाण्डेय का निधन

इस तरह सिलसिला बढ़ता रहा और हाल में ही बेल्हा की जमीं पर शूट हुई भोजपुरी फिल्म पड़ोसन में फिल्म की निर्मात्री व अभिनेत्री नेहा श्री के साथ उनके पिता की भूमिका में नज़र आएंगे। इस तरह कमलेश सिंह ने आधा दर्जन फिल्मों में सफल किरदार निभाते हुए अभिनय के क्षेत्र में सफलता अर्जित किया है। कमलेश सिंह ने बताया कि मेरे किरदार से प्रभावित हुए फिल्म के निर्देशक रितेश ठाकुर व निर्मात्री नेहा श्री ने तारीफ करते हुए अपनी आगामी आने वाली फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन करने का मौका देने को कहा।

इस तरह कमलेश सिंह के लगन व परिश्रम से अभिनय के क्षेत्र में अपने भूमिका का सही निर्वाहन कर अपनी मंजिल के करीब पहुंचने पर ग्रामीण क्षेत्र की दबी हुई प्रतिभाओं के लिए प्रेरणा स्रोत साबित हो रही है। फिल्म के अभिनय के क्षेत्र में मिल रही लगातार सफलता को लेकर कमलेश सिंह का मानना है कि यदि दृढ़ इच्छाशक्ति मजबूत हो तो हर मुश्किल काम आसान हो जाता है।

इसे भी पढ़ें: तालाब में गिरी ट्रैक्टर-टाली, 27 श्राद्धालुओं की मौत

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें