Mohan Yadav Oath: मोहन यादव ने बुधवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बाद जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के अलावा 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य वीआईपी मेहमान छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए। बता दें कि आज ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शपथ लेंगे। अब ये सभी लोग विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक, विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे के आसपास होना है।

इसे भी पढ़ें: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में BJP विधायक दोषी करार

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में मोहन यादव के साथ सिर्फ दो डिप्टी सीएम ने ही शपथ ली है। अभी कैबिनेट पर कोई फैसला नहीं हो पाया है। यही कारण है कि 13 दिसंबर को मंत्रिमंडल के अन्य किसी को भी शपथ नहीं दिलाई गई। बताया जा रहा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल किया जाएगा। बता दें कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने वाले मोहन यादव इससे पहले शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाल चुके हैं। वह संगठन से जुड़कर पार्टी के विस्तार पर भी काम कर चुके हैं। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में जिस दिन सीएम चेहरे का एलान किया गया था, उसी दिन विधानसभा स्पीकर के रूप में नरेंद्र सिंह तोमर को चुना गया था।

इसे भी पढ़ें: अम्बर फाउंडेशन की तरफ से गरीबों के बच्चों में बांटे गए स्वेटर

Spread the news