इटावा: देश की राजनीति में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक ऐसा नाम होते जा रहे हैं, जिनका जिक्र होते ही लोगों के चेहरे पर गंभीरता की जगह हंसी देखने को मिलती है। मजाक के समय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम आना अब तो आम हो चुका है। आलम यह है कि अब तो सदन की कार्रवाई के दौरान भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लेकर ठहाके लगाए जाने लगे हैं। वही इटावा में एक निजी रेस्टोरेंट (Private restaurant) के मीन्यू कार्ड (Menu card) में राहुल गांधी के नाम से डिश (Rahul Gandhi dish)  का नाम जोड़ दिया है। मीन्यू कार्ड में इटैलियन राहुल गांधी डिश (Italian Rahul Gandhi dish) जोड़े जाने को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल इस मीन्यू कार्ड में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नाम पर डिश मिल रहा है। इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से चेतावनी दी गई है कि अगर इस पर कार्रवाई न हुई तो आंदोलन करेंगे।

बता दें कि मीन्यू कार्ड में एक इटैलियन डिश रखी गई है, जिसका नाम “इटैलियन राहुल गांधी” (Italian Rahul Gandhi dish) लिखा गया है। मीन्यू कार्ड में इटैलियन राहुल गांधी के नीचे इटैलियन पास्ता, मैक्सिकन पास्ता, हैंगओवर पास्ता जैसे डिश लिखे गये हैं। इसमें 9 प्रकार की डिश हैं। इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से आपत्ति जताई गई है। इटावा जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने आंदोलन की बात कही है। यह निजी रेस्टोरेंट इटावा के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के पक्का तालाब का बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: जिला पंचायत सदस्य ने युवती को बनाया हवस का शिकार

इस रेस्टोरेंट के मीन्यू कार्ड की फोटो सामने आने के बाद से कांग्रेसियों ने एक्शन लेने की बात कही है। जिला कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में पहुंचकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन दिया। जिसमें आरोप लगाया गया है कि मीन्यू कार्ड में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नाम का दुरुपयोग किया गया।

इसे भी पढ़ें: जानें कैसे होता है राष्ट्रपति का चुनाव

Spread the news