Gujarat Elections 2022 Voting Live: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए सोमवार सुबह से मतदान शुरू हो गया है। दूसरे चरण में आज 14 मध्य और उत्तरी जिलों की 93 सीट पर लोग मतदान कर रहे हैं। वहीं मतदान से एक दिन पूर्व गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर गुजरात में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। अंतिम चरण के 93 सीटों पर सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हो गयी। दूसरे चरण में में कुल 833 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला आज इवीएम में कैद हो जाएगा।

कतार में लगकर पीएम ने की वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रानिप में निशान पब्लिक स्कूल में मतदान किया। पीएम मोदी ने लोगों के साथ कतार में लगकर मतदान किया। इसके साथ ही रानिप मतदान केंद्र पर कतार में खड़े लोगों को उप्रधानमंत्री ने अभिनंदन किया।

इसे भी पढ़ें: सपा नेता के तीन सितारा होटल पर चलेगा बुलडोजर

गुजरात में शांति वाली सरकार को करें वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए सोमवार को हो रहे मतदान के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने वाली सरकार चुनने के लिये अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, आज गुजरात में दूसरे व अंतिम चरण का मतदान चल रहा है। इस चरण के सभी मतदाताओं, विशेषकर युवाओं से अपील करता हूं कि गुजरात में शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने वाली सरकार को प्रचंड बहुमत से चुनने के लिये अधिक से अधिक संख्या में घर से निकलकर मतदान करें।

इसे भी पढ़ें: बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

Spread the news