Today Weather: बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

0
28
Today Weather

Today Weather: जम्मू कश्मीर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश में देखने को मिल सकता है और हल्की बारिश की भी संभावना है। हलांकि कानपुर मण्डल में आसमान साफ रहेगा और बारिश के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग (meteorological department) का कहना है कि आगामी दिनों में तापमान गिरेगा और सर्दी बढ़ जाएगी।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस एन सुनील पाण्डेय ने रविवार को बताया कि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है और उसका असर पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी पड़ रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में आसमान में बादल छाये हुए हैं और हल्की बारिश की भी संभावना है।

इसे भी पढ़ें: सपा नेता के तीन सितारा होटल पर चलेगा बुलडोजर

मध्य उत्तर प्रदेश में इसका असर नहीं रहेगा और कानपुर परिक्षेत्र में आसमान साफ रहने के साथ बारिश की संभावना नहीं है। मौसम के इस बदलाव से आगामी दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी, जिससे सर्दी तेजी से बढ़ना शुरू हो जाएगी। बताया कि कानपुर में अधिकतम तापमान 25.0 और न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 95 और दोपहर सापेक्षिक आर्द्रता 56 प्रतिशत रही। हवा की औसत गति 0.9 किमी प्रति घंटा रही। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों में साफ आसमान रहने के कारण वर्षा की कोई संभावना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हराया

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें