नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galvan Valley) में भारतीय सेना (Indian Army) ने गश्त बढ़ा दी है। ची की हर हरकत पर पैनी नजर रखी जा रही है। इस बीच भारतीय सेना (Indian Army) का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें क्रिकेट खेलने के बाद अब भारतीय सेना (Indian Army) घोड़े से गश्त कर रही है। वीडियो में दिख रहा है कि गलवान घाटी (Galvan Valley) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास तैनात भारतीय सेना के फॉर्मेशन ने घोड़ों और खच्चरों पर सवार होकर क्षेत्रों का सर्वेक्षण किया। इसके साथ ही भारतीय सेना के जवानों ने जमी हुई पैंगोंग झील के ऊपर हाफ मैराथन जैसी गतिविधियां भी करते दिखाई दे रहे हैं।

गौरतलब है कि गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच लंबे समय से तनाव बना हुआ है। 15 जून, 2020 को पूर्वी लद्दाख के गलवान में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए खूनी झड़प हो गई थी। इसके बाद गलवान घाटी (Galvan Valley) में तनाव काफी बढ़ गया था। बता दें कि गलवान घाटी गलवान नदी के पास मौजूद दुर्गम पहाड़ियों के बीच स्थित है। गलवान घाटी (Galvan Valley) में भारतीय सैनिकों (Indian Army) ने एलएसी (LAC) को बंद करने के पीएलए (चीनी सेना) के प्रयास का मजबूती से मुकाबला किया है।

इसे भी पढ़ें: RBI का बड़ा एक्शन, Amazon Pay पर लगाया 3 करोड़ का जुर्माना

सैनिकों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर खेला था क्रिकेट

बताते चलें कि गलवान की कुछ तस्वीरें व वीडियो सामने आए हैं। इसमें भारतीय सेना के जवान 14000 फीट की ऊंची पहाड़ी पर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि पटियाला ब्रिगेड के त्रिशुल डिवीजन ने अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया था। माइनस जीरो डिग्री से भी कम तापमान में भी भारतीय सेना के जवानों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ क्रिकेट मैच का आनंद लिया। इंडियन आर्मी ने फोटोज को ट्वीट कर लिखा, हम असंभव को संभव बनाते हैं। ज्ञात हो कि गलवान बीते वर्ष गलवान में भारतीय और चीनी सैनिक के बीच हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान और चीन के 42 जवान शहीद हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: अतीक के बेटे अली अहमद की जमानत याचिका खारिज

Spread the news