FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना ने लियोनेल मेस्सी (lionel messi) के कमाल से फ्रांस को हराकर फीफा वर्ल्ड 2022 (FIFA World Cup 2022) का खिताब अपने नाम कर लिया है। बता दें कि अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर 36 वर्ष बाद विश्व चैम्पियन बन गया है। फीफा वर्ल्ड 2022 (FIFA World Cup 2022) का खिताब जीतने पर अर्जेंटीना सहित मेस्सी (lionel messi) के समर्थक जहां जश्न में डूबे हुए हैं, तो दूसरी तरफ हार के बाद फ्रांस में हिंसा भड़क गई है। हार से नाराज फ्रांस के खेल प्रेमियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

फ्रांस के कई हिस्सों में दंगे जैसे हालात

फ्रांस में फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के फाइनल मुकाबले में हार के बाद फैन्स गुस्से में भड़क गए हैं। इसके चलते देश के कई हिस्सों में दंगे जैसे हालात बन गये हैं। अर्जेंटीना के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद पेरिस में फैन्स जमकर बवाल काट रहे हैं। खेल प्रेमियों ने यहां गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी है। आक्रोशित लोगों को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच मुकाबला काफी रोचक रहा। लियोनेल मेस्सी (lionel messi) के दो गोल और शूटआउट में तीसरे गोल की मदद से अर्जेंटीना ने काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बावजूद फ्रांस को हराने में सफल रहा। मैदान पर भारी तादाद में जुटे दर्शकों और दुनिया भर में टीवी के सामने नजरें गड़ाये बैठे फुटबॉल प्रेमियों की सांसें रोमांचक मैच में अटक गईं।

इसे भी पढ़ें: सरगम कौशल ने जीता मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब

मुकाबले के आखिरी चरण में अर्जेंटीना ने 80वें मिनट तक मेस्सी (23वां मिनट) और एंजेल डि मारियो (36वां मिनट) के गोलों के दम पर 2-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन एमबाप्पे ने 80वें और 81वें मिनट में दो गोल करके मैच को अतिरिक्त समय तक खींच दिया। अतिरिक्त समय में लियोनेल मेस्सी ने 108वें मिनट में गोल दागा तो एमबाप्पे ने दस मिनट बाद फिर बराबरी करके मैच को पेनल्टी शूटआउट में खींच दिया। शूटआउट में सब्स्टीट्यूट गोंजालो मोंटियेल ने निर्णायक पेनल्टी पर गोल दागा, जबकि फ्रांस के किंग्स्ले कोमैन और ओरेलियेन चोउआमेनी गोल करने से चूक गए।

इसे भी पढ़ें: आदित्य हत्याकांड के मुख्य आरोपी के ढाबे पर चला योगी का बुलडोजर

Spread the news