Entertainment News: गोल्डन ज्यूरी फिल्म फेस्टिवल (Golden Jury Film Festival) के चौथे संस्करण में कई फिल्मी हस्तियां शामिल हुईं और इसकी उपयोगिता पर अपनी राय साझा की। समारोह में शामिल राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता पवन मल्होत्रा कहते हैं, “फिल्म समारोह सिनेमा के एक शैक्षिक संस्थान की तरह हैं।” बता दें कि प्रज्ञाश सिंह द्वारा स्थापित गोल्डन ज्यूरी फिल्म फेस्टिवल (Golden Jury Film Festival) के चौथे संस्करण का संचालन कीर्तिका चौहान ने किया।

पवन मल्होत्रा, विक्रम कोचर, इनामुलहक, मनोज बख्शी, निर्देशक नितिन कक्कड़ और कई अन्य जैसे अभिनेता 14 और 15 दिसंबर को मुंबई में आयोजित गोल्डन ज्यूरी फिल्म फेस्टिवल के चौथे संस्करण में शामिल हुए। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता पवन मल्होत्रा उसी पर उत्साह साझा करते हुए कहा, “मैं गोल्डन ज्यूरी फिल्म फेस्टिवल (Golden Jury Film Festival) को इस बात के लिए बधाई देना चाहता हूं कि वे इसे 4 साल से जारी रखे हुए हैं। मुझे लगता है कि इस तरह के उत्सव फिल्म निर्माताओं के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी बहुत मायने रखते हैं।

Entertainment News

मेकर्स के लिए, क्योंकि उन्हें अपना काम दिखाने और दूसरों को भी काम करते देखने और उससे सीखने के लिए एक मंच मिलता है। सिनेमा में रुचि रखने वाले दर्शकों को विभिन्न प्रकार की शैलियों से रूबरू कराया जाता है। इस तरह के फिल्म फेस्टिवल सिनेमा के एक शिक्षण संस्थान की तरह होते हैं। लोगों को सिनेमा बिरादरी के कई अलग-अलग तरह के लोगों से बातचीत करने और मिलने का मौका मिलता है, इसलिए मुझे लगता है कि इसे त्योहार कहा जाता है। इस तरह के त्योहार एक ही समय में शैक्षिक और आनंददायक होते हैं। यह फिल्म निर्माताओं के लिए सीखने की प्रक्रिया है क्योंकि कहानी सुनाना जीवन भर सीखने वाली प्रक्रिया है।”

सेक्रेड गेम्स के अभिनेता विक्रम कोचर कहते हैं, “यह एक कार्यशाला की तरह है और लोगों को सिनेमा के बारे में शिक्षित करता है। मुझे नहीं लगता कि अधिकांश आबादी को एक मिनट का भी अंदाजा नहीं है कि एक फिल्म बनाने में क्या लगता है। केवल मेगा व्यावसायिक फिल्में ही लोगों तक पहुंचती हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि इस तरह के फिल्म फेस्टिवल होना बहुत जरूरी है। यह सब उन युवाओं के लिए बहुत मदद करता है जो फिल्मों में काम करने का सपना देखते हैं।”

Entertainment News

जाने-माने अभिनेता यशपाल शर्मा, जिनकी फिल्म वनरक्षक फेस्टिवल में दिखाई जाएगी, कहते हैं, “मैं फेस्टिवल के डायरेक्टर सुब्रांशु और उनकी टीम को इस फेस्टिवल के लिए बधाई देना चाहता हूं।” दिल्ली बेली, बजरंगी भाईजान में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध अभिनेता मनोज बक्सी कहते हैं, “मुझे लगता है कि यह देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों के लिए सिनेमा और फिल्म निर्माण की कला के वास्तविक अर्थ को समझने के लिए एक महान मंच है। मैं नए फिल्म निर्माताओं द्वारा बनाई गई कुछ बेहतरीन फिल्में देख कर खुश हुआ।”

इसे भी पढ़ें: डॉ. मनोज को मिला 2022 का वर्ल्ड कांग्रेस ऑफ क्रोनो मेडिसिन फेलोशिप

अभिनेता अभिनेता जेडी चक्रवर्ती, पवन मल्होत्रा, विक्रम कोचर, इनामुलहक, मनोज बख्शी, सहर्ष शुक्ला, गिरीश थापर, निर्देशक नितिन कक्कड़, अभिनेता मुकेश भट्ट, बरखा बिष्ट, गायक शाहिद माल्या, गायक अरविंदर सिंह गोल्डन जूरी फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: गोला गोकर्ण नाथ के लेखक वीरेन्द्र सिंह (सजल) ने मुंबई में बिखेरा जलबा

Spread the news