Entertainment News: हालिया रिलीज़ फ़िल्म बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी है (Boss Climax Abhi Baki Hai) दर्शकों की पहली पसंद बनती जा रही है। एजुकेशन करप्शन पर आधारित फ़िल्म बॉलीवुड की अनोखी फ़िल्म है। जिसमें किसी प्रकार का कोई भद्दा डायलॉग या फूहड़पन नहीं है फ़िल्म सामाजिक और शैक्षणिक सरोकारों पर आधारित है। फ़िल्म में मुख्य भूमिका रवि पटेल, स्नेह सचान, सत्या अग्निहोत्री और अंशी ठाकुर की है। इसमें हृदय परिवर्तन की अनूठी तकनीक को अपनाया है। लन्दनपुर ग्रंट के ग्राम दशरथपुर से निकल गोला में रहने बाले फ़िल्म के लेखक वीरेंद्र सिंह सजल की फ़िल्म बॉलीवुड और तमाम फिल्मकारों के लिए प्रेरणादायक साबित होगी।

निर्माता डॉक्टर राजेन्द्र सिंह, सुमन वर्मा, सुनीता महादेव सिंगाड़े हैं। फ़िल्म देश के प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्म हंगामा प्ले, अमेज़ॉन प्राइम, वी आय टीवी, एयरटेल एक्स्ट्रीम और एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हो चुकी है। जो आय एमडीवी पर सबसे बेहतरीन रेटिंग में है। दर्शकों को फ़िल्म बहुत पसंद आ रही है। सार्थक संदेशों से भरी इस फ़िल्म को खूब प्रशंसा मिल रही है।

Entertainment News

एजुकेशन करप्शन पर आधारित फीचर फिल्म बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी है (Boss Climax Abhi Baki Hai) पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई है। जो दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है। फिल्म ज्वलंत मुद्दों पर चोट करती है। फिल्म बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी (Boss Climax Abhi Baki Hai) की सबसे बड़ी खासियत है कि फिल्म में किसी प्रकार का चटपटा-अटपटा मसाला नहीं परोसा गया है, लेकिन फिर भी फिल्म दर्शकों को हंसाती है और उनका मनोरंजन करती है। आजकल बॉलीवुड में जहाँ नग्नता और फूहड़ता का भरपूर तड़का लगाया जाता है।

दर्शकों को लुभाने के लिए सेक्स आदि परोसा जाता है, लेकिन फिल्म मेकर वीरेंद्र सिंह सजल ने अपनी फीचर फिल्म बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी (Boss Climax Abhi Baki Hai) से नग्नता और फूहड़ता को बहुत दूर रखा है। समसामयिक मुद्दों को उठाती हुई फिल्म जहां दर्शकों के लिए मिसाल है, वहीं बॉलीवुड के लिए एक सबक और बेहतर उदाहरण है। शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर हुई फिल्म बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी है (Boss Climax Abhi Baki Hai) तमाम सामजिक मुद्दों को उठाती है। फिल्म की सबसे बड़ी विशेषता है कि मुद्दे केवल उठाये ही नहीं गए, बल्कि उनका समाधान भी बड़े रोचक ढंग से किया गया है।

Entertainment News

हृदय परिवर्तन की मानवीय संकल्पना पर पूरी फिल्म आधारित है। सामाजिक सरोकारों से जुडी फिल्म बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी है (Boss Climax Abhi Baki Hai) में कलाकार बॉलीवुड के सितारों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से हैं। फिल्म में डेब्यू कर रहीं कानपुर की स्नेह सचान ने प्रोफ़ेसर मोहिनी बनकर सभी का दिल जीत लिया वे अपनी सुन्दरता के साथ साथ अपनी अदाकारी में अव्वल निकलीं। फिल्म में रवि पटेल और सत्या अग्निहोत्री अंशी सिंह, ने स्टूडेंट्स की मुख्य भूमिका निभाई है, जो काफी दमदार है। रवि पटेल और सत्या अग्निहोत्री मजे हुए कलाकार हैं। साथी स्टूडेंट्स की भूमिका में प्रिया सिंह राजपूत, शिखा राजपूत, प्रिंस पटेल, अंशुल गंगवार राज चक्रवर्ती नीरज तिवारी, करण ने काफी अच्छा काम किया है।

प्रोफ़ेसर की मुख्य भूमिका में स्नेह सचान, जीतेन्द्र अवस्थी, तारिक वारसी, नीरज सचान, सुभाष मिश्रा, दुर्गेश अवस्थी, आनंद प्रताप गंगवार हैं किसी की भी भूमिका को कम नहीं आँका जा सकता है। सभी ने बहुत ही उम्दा अभिनय का प्रदर्शन किया है। फिल्म की एक और विशेषता है कि इसमें परिवार और उसकी संवेदनाएं दिखाई गयीं हैं, जो आजकल बॉलीवुड की फिल्मों से गायब होती जा रही हैं। लेखक और प्रोजेक्ट हेड वीरेंद्र सिंह सजल ने फिल्म में परिवार की अहमियत को समझा ही नहीं बल्कि विशेष रूप से दर्शाया भी है। जीतेन्द्र दीक्षित ने हीरो जय पटेल के पिता जंगबहादुर का किरदार निभाया है, जो शिक्षा विभाग और सरकार से खुश नहीं और अपना आक्रोश व्यक्त किया है, जबकि मीरा जैन हीरो जय पटेल की माँ बनी हैं, जो बहुत ही इमोशनल हैं।

फिल्म में आराधना सचान का किरदार बहुत मनोरंजक है जो सबको हँसाता है और ये किरदार आपको अपने गली मोहल्ले में देखने को मिल जाएगा। फिल्म परिवार से होती हुई समाज में फैली बुराइयों पर चोट करती हुई नज़र आती है। ऐसे ही एक परिवार की मुखिया हैं हंसा तिवारी उर्फ़ कैकेयी जो अपनी भतीजी सुमन वर्मा यानि कि अंशी सिंह को रावण उर्फ़ डॉक्टर हरिओम निषाद के हाथों बेचना चाहती हैं, लेकिन अंशी अपनी सूझबूझ से डीएसपी बने डॉक्टर राकेश सोनी को बुला लेती है, जिसके कारण कैकेयी उसे बेच नहीं पाती। राजन शुक्ला ने हंसा तिवारी के दब्बू पति की शानदार भूमिका निभाई है। जय प्रकाश सिंह राम के बड़े भाई का किरदार निभाया है।

जाने-माने कवि दुर्गेश अवस्थी ने लटक नाथ लट्टू का किरदार निभाया है। लटक नाथ लट्टू प्रोफ़ेसर मोहिनी के दीवाने हैं और अपनी उल जुलूल हरकतों से मोहिनी पर डोरे डालने की कोशिश करते हैं, लेकिन प्रोफ़ेसर मोहिनी उनको भाव नहीं देती, और उनको फटकारती रहती हैं जिससे काफी हास्यात्मक प्रसंग पैदा होते हैं। फिल्म में अगर मौसी यानि कि कृष्णा सागर की बात न की जाए, तो फिल्म का एक अधूरा पक्ष माना जाएगा। फिल्म में मौसी का किरदार आपको हमेशा याद रहेगा। मौसी का मासूमियत के साथ प्रोफ़ेसर लट्टू को उनकी गलतियाँ बताना बहुत ही प्रभावित करता है।

इसे भी पढ़ें: सशक्त अभिनय की मिशाल थीं स्मिता पाटिल

फिल्म के लेखक बॉलीवुड के जाने माने लेखक वीरेंद्र सिंह सजल हैं। उन्होंने फिल्म के किरदारों से लेकर निर्देशक तक का चयन खुद किया है। फिल्म के निर्देशक मनीष कुमार वर्मा हैं ये उनकी पहली फीचर फिल्म है। सहनिर्देशक आयुषी गुप्ता, आनंद प्रताप गंगवार हैं। फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर नीरज सचान, क्रिएटिव हेड रविकांत झा हैं। छायांकन राहुल छोकर और मेकअप आशु सन्नाटा ने किया है। आशु सन्नाटा एक शानदार एक्टर हैं और उन्होंने फिल्म में एक पनवाड़ी का रोल किया है, जो बहुत ही शानदार है। रामवीर भारती, राहुल पटेल की भूमिका भले ही छोटी है, किन्तु प्रभावित करती है। उम्दा लेखन और उत्कृष्ट अभिनय के कारण फिल्म अपनी छाप छोड़ने में सफल रही है। फिल्म के निर्माता डॉक्टर राजेंद्र सिंह, सुमन वर्मा, महादेव सिंगाड़े और योगमाया फिल्म्स हैं। सहनिर्माता अनिल फिल्म्स एंड स्टूडियो और थ्री आइडल एंटरटेनमेंट हैं।

इसे भी पढ़ें: बहुत कम लोगों को पता है रजनीकांत का असली नाम

दर्शक फिल्म को ज़रूर देखें, क्योंकि ऐसी साफ़-सुथरी और प्रेरणादायक फिल्में कभी-कभी आती हैं। बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी है दर्शकों का मनोरंजन के साथ साथ काफी प्रेरणादायक भी है। फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के शहर सतना और वहां की एकेएस यूनिवर्सिटी में संपन्न हुई। बॉलीवुड के गलियारों में बॉस क्लाइमैक्स अभी बाकी है चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म हंगामा प्ले, वी आय एंड टीवी, एयरटेल एक्सट्रीम, अमाज़ोन प्राइम और एम एक्स प्लेयर पर रिलीज़ हो चुकी है और दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है। फिल्म का यूनिक कंटेंट सभी को पसंद आ रहा है। आशा है दर्शकों के मानदंडों पर खरी उतरेगी।

– नवनीत कुमार वर्मा की रिपोर्ट

Spread the news