CMS Vaccination campaign : CMS अपने छात्रों की सुरक्षा को लेकर किस प्रकार जागरूक है, इसकी एक बानगी सीएमएस छात्रों के कोविड टीकाकरण अभियान (CMS Vaccination campaign) में दिखाई दी। सीएमएस की सभी शाखाओं में छात्र-छात्राओं ने कोरोना से बचाव हेतु कोविड वैक्सीन के टीकाकरण कार्यक्रम (CMS Covid Vaccination campaign) में भाग लिया।
यह भी पढ़े- डा. जगदीश गाँधी सम्मानित
CMS RDSO Branch Student
15 से 18 वर्ष उम्र के छात्रों का चल रहा टीकाकरण
सीएमएस के विभिन्न कैम्पसों में 15 से 18 वर्ष उम्र के छात्रों का टीकाकरण चल रहा है। अब तक सी.एम.एस. के कक्षा-9 से 12 तक के लगभग 5000 से अधिक छात्रों का टीकाकरण हो चुका है। इस टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) में छात्रों की जागरूकता, कोविड वैक्सीन के प्रति उत्साह, विश्वास व कोरोना को जड़ से खत्म करने का संकल्प साफ नजर आ रहा है। CMS संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी (Dr. Jagdish Gandhi) ने विद्यालय के टीकाकरण अभियान पर हार्दिक प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि छात्रों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। डा. गाँधी ने विद्यालय के टीकाकरण अभियान में उत्तर प्रदेश सरकार व शासन-प्रशासन के सहयोग के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने CMS. के अभिभावकों, प्रधानाचार्याओं व शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया, जिनके सामूहिक प्रयास से विद्यालय का टीकाकरण अभियान अत्यधिक सफल साबित हो रहा है।

यह भी पढ़े- Aamish को मिली स्काॅलरशिप

CMS School Student
CMS के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि CMS RDSO कैम्पस, अशर्फाबाद, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस), गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस – कैम्ब्रिज सेक्शन) में सी.एम.एस. छात्र-छात्राओं ने बड़े उत्साह से कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली। अधिकतर छात्र अपने अभिभावकों के साथ टीकाकरण हेतु विद्यालय आये थे। CMS गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) कि कैम्ब्रिज सेक्शन के कक्षा-11 के छात्र उज्जवल ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरा विद्यालय छात्रों की सुरक्षा को लेकर जागरूक है। मुझे अपने स्कूल में वैक्सीन लगवाकर बहुत अच्छा लगा। कक्षा-10 की छात्रा अनन्या ने कहा कि स्कूल में चल रहा यह वैक्सीनेशन प्रोग्राम सभी छात्रों के लिए बहुत अच्छा है।
CMS School student get vaccinate
CMS गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-11 के छात्र प्रणीत थडानी का कहना था कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही सर्वाधिक उपयुक्त विकल्प है। मैं चाहता हूँ कि हमारे आसपास के सभी लोग वैक्सीनेटेड हों, तभी एक सुरक्षित माहौल बन पायेगा। हम वायरस को तो पकड़ नहीं सकते परन्तु टीकाकरण कराकर इसके लिए जरूरी प्रतिरोधी क्षमता अवश्य हासिल कर सकते हैं।
5000 above CMS Student
इसी प्रकार, CMS RDSO कैम्पस के छात्र विशाल, इशिता, सुनिधि एवं सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस के छात्र सौरभ, इप्शिता, तक्ष आर्या ने भी विद्यालय परिसर में ही टीकाकरण हेतु प्रसन्नता व्यक्त की। शर्मा ने बताया कि CMS का प्रयास है कि विद्यालय के सभी 15 से 18 वर्ष आयु के छात्रों का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके। अतः हरेक छात्र के टीकाकरण होने का CMS का यह अभियान जारी रहेगा। विद्यालय के सभी शिक्षकों व कर्मचारियों का टीकाकरण पहले ही पूरा हो चुका है।
Spread the news