लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) लखनऊ महानगर द्वारा चांसलर क्लब आशियाना में चुनाव घोषणा पत्र (Election Manifesto) सुझाव संकलन हेतु सुझाव आपका संकल्प हमारा कार्यक्रम  आयोजित किया गया जिसमें उपस्थित विभिन्न वर्गों के प्रबुद्ध जनों ने विचार प्रकट किए एवं लिखित में सुझाव आकांक्षा पेटिका में संकलित किए गए। सुझाव आपका संकल्प हमारा कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा (Mukesh Sharma) ने कहा कि विगत चुनावों में भी जनता ने जो अपना प्रेम और विश्वास पार्टी को दिया उसे देखते हुए भाजपा ने निर्णय लिया है कि हमारा घोषणापत्र हमारी जनता ही तय करेगी और जनता द्वारा दिए गए सुझावों के आधार पर ही भाजपा अपना घोषणापत्र को तैयार करेगी।
यह भी पढ़े- भाजयुमो ने पंजाब के मुख्यमंत्री का फूंका पुतला
Sujhaav Apka Sankalp hamara
सुझाव आपका संकल्प हमारा कार्यक्रम से घोषणा पत्र बनाना होगा आसान
महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा (Mukesh Sharma) ने कहा कि यदि कोई मौखिक रूप से सुझाव देना चाहता है तो वह टोल-फ्री नंबर (Toll-free No.) का उपयोग कर सकता है। इन सुझावों से बीजेपी (BJP) को जनता की जरूरत को समझने में मदद मिलेगी और पार्टी को समाज के सभी वर्गों के लिए घोषणा पत्र बनाने में मदद मिलेगी। पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी (BJP) ने लोगों के सुझाव लिए थे जिनके आधार पर घोषणा पत्र (Election Manifesto) जारी किया गया था और जिसको पार्टी ने पूरा किया है।
BJP Election Manifesto
भाजपा चुनावी घोषणापत्र समिति (BJP Election Manifesto Committee) के सदस्य डॉ पुष्कर मिश्रा ने कहा कि पार्टी को विभिन्न वर्गों के लोगों से उनकी उम्मीदों के आधार पर लाखों सुझाव मिले हैं। उन्होंने कहा कि हमें 2017 में एक अभिनव घोषणा पत्र बनाकर बड़ी सफलता मिली थी. हमें उम्मीद है कि हम 2022 में भी सफलता हासिल करेंगे क्योंकि बीजेपी जनता की अपेक्षाओं के आधार पर अपना ‘संकल्प पत्र’ तैयार कर रही है। अब तक, हमें विभिन्न वर्गों से लाखों सुझाव मिले हैं। उत्तर प्रदेश को विकास के पैमाने पर प्रथम स्थान पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) द्वारा 15 दिसंबर को “उत्तर प्रदेश नंबर 1, सुझाव आपका, संकल्प हमारा” विषय पर एक राज्यव्यापी अभियान शुरू किया गया था, जिसके तहत सुझाव दिया गया था. जनता से सुझाव लेने के लिए राज्य में 30,000 स्थानों पर बक्से रखे गए हैं। मिश्रा ने आगे कहा कि पार्टी ने बीजेपी के शक्ति केंद्रों में 27,000 से अधिक पेटियां रखी हैं और बाकी 3,000 अलग-अलग जगहों पर रखी गई हैं।
लिखित में सुझाव संकलित
मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप से विचार परिवार से प्रशांत भाटिया ,अशोक तिवारी, महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला, रिटायर्ड बैंक अधिकारी आरके छारी, उद्योग जगत से, रजत मेहरा अरुण भाटिया, शिव शंकर अवस्थी, व्यापारी नेता अभिषेक खरे अंशु, चार्टर्ड अकाउंटेंट पवन धवन, अधिवक्ता केके मिश्रा, सुरेश पांडे गजेंद्र प्रताप सिंह, शिक्षक वर्ग से रमाशंकर त्रिपाठी, ईशान शर्मा, जय जयराम उपाध्याय डॉक्टर विद्याधर सारस्वत, डॉक्टर एस के सिंह, डॉ सीपी गौड़ डॉ संदीप सिंह डॉक्टर इरशाद, कैप्टन इंदल सिंह चंदेल, सूबेदार बीएल वर्मा ने अपने विचार रखे एवं आगामी चुनावी घोषणा पत्र हेतु लिखित में सुझाव आकांक्षा पेटी में संकलित किए।
यह भी पढ़े- लाभार्थियों में टूलकिट का किया गया वितरण
Spread the news