CBI Raids Latest News: पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी के मामले में सीबीआई कोलकाता की टीम (CBI Raids Latest News) ने बुधवार की सुबह ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की सरकार में श्रम तथा विधि व न्याय मंत्री मलय घटक (Malay Ghatak) के घर पर सर्च आपरेशन शुरू किया है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम (CBI Raids Latest News) उनके घर पर छह गाड़ियों में सवार होकर पहुंची। उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती कर दी गई है। पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी के मामले में सीबीआई (CBI Raids Latest News) की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। अब तक यहां किसी मंत्री (Malay Ghatak) के घर पर सर्च अभियान नहीं चला था।

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त महीने में हजारीबाग में कोयला कारोबारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता उर्फ इंदर गुप्ता और तांत्रिक सुरेश भंडारा के घर सेंट्रल आईटी ( इनकम टैक्स) की छापेमारी की गई थी। इस दौरान आयकर टीम को करोड़ों रुपए कैश, जेवरात और जमीन और कारोबार में निवेश से जुड़े कागजात मिले थे। आईटी अधिकारियों की एक टीम कोर्रा रोड में देवांगना चौक के पास होटल भंडारा पार्क की जांच की थी, तो दूसरी टीम हजारीबाग खजांची तालाब के पास राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के आवास को खंगाला था। जांच में करोड़ों रुपए नगद, बड़ी मात्रा में जेवरात मिले थे।

आयकर की टीम ने कोयला कारोबारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता का बैंक में एक लॉकर को सील कर दिया था। आईटी की छामेपारी के दौरान उनके घर से अलमीरा और गोदरेज से करोड़ों की जमीन के कागजात मिले थे।

इसे भी पढ़ें: महिला सिपाही के लिए थाने में भिड़े पुलिसकर्मी, चली गोली

इसे भी पढ़ें: अखिलेश के चक्रव्यूह में फंसे राजभर, पुराने साथी खड़ी कर रहे मुसीबत

इसे भी पढ़ें: हरकत में आई सरकार, 22 इंजीनियरों पर एक्शन की तैयारी, इन जगहों की होगी जांच 

Spread the news