कानपुर: (kanpur news today) अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ योगी सरकार के तीखे तेवर बरकरार हैं। इसी का नतीजा है कि अवैध कब्जेदार चाहे जितनी पहुंच वाला हो उसके कब्जे को खाली कराने की प्रक्रिया अनवरत जारी है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर (kanpur news today) में एक बार फिर अवैध निर्माण पर सीएम योगी का बुलडोजर चला। कानपुर (kanpur news today) में बर्रा बाईपास चौराहे पर शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता विनोद प्रजापति के गेस्ट हाउस दिव्यांशी गार्डेन (Divyanshi Garden Guest House) पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया गया।

कानपुर विकास प्राधिकरण (Kanpur Development Authority) के अधिकारियों के अनुसार यह गेस्ट हाउस (Divyanshi Garden Guest House) विकास प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करके बनाया गया था। (kanpur news today) दो हजार वर्गगज से भी ज्यादा क्षेत्रफल में फैला विनोद प्रजापति का यह गेस्ट हाउस दिव्यांशी गार्डेन (Divyanshi Garden Guest House) वर्ष 2009 में बनाया गया था। बता दें कि केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह के निर्देश पर ओएसडी सत शुक्ला के नेतृत्व में पहुंची टीम ने अवैध गेस्ट हाउस पर बुलडोजर चलाकर कुछ मिनटों में जमींदोज कर दिया। बताया जा रहा है कि गेस्ट हाउस का नक्शा भी नहीं पास कराया गया था।

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी के मंत्री मलय घटक के घर सीबीआई की रेड

जमीन पर कब्जा करने को लेकर अलग से होगी कार्रवाई

इधर अधिकारियों की मानें तो विनेद प्रजापति पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने को लेकर अलग से कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में प्रसपा नेता विनोद प्रजापति के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। सत शुक्ला ने कहा कि आगे भी ऐसे अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी रहेगी।

गौरतलब है कि बर्रा के जूही कलां इलाके में हावई पर मौजूद प्रसपा नेता वनोद प्रजापति का दिव्यांशी गार्डेन गेस्ट हाउस करीब 8 वर्षों से चल रहा था। अधिकारियों के मुताबिक इस संदर्भ में कई बार नोटिस भी दिए गए, पर कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया गया। बताया जा रहा है कि करीब दो साल पहले दिव्यांशी गार्डेन गेस्ट हाउस को सील भी किया गया था। लेकिन प्रसपा नेता विनोद प्रजापति ने सील तोड़कर दोबारा गेस्ट हाउस चालू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: भीषण अकाल के मुहाने पर दुनिया

Spread the news