Amanatullah Khan: आप आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता लगातार ईडी (ED) व सीबीआई (CBI) की जांच में फंसते जा रहे हैं। एक के बाद एक भ्रष्टाचार में आ रहे नेताओं से यह साबित हो चुका है, भ्रष्टाचार मिटाने के नाम पर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार आज पूरी तरह से उसी में डूब चुकी है। खुद को कट्टर इमानदार बताने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शीशमहल के भ्रष्टाचार पर चुप हैं, तो वही शराब घोटाले में उनके करीबी नेता सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को ईडी (ED) की टीम ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के घर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है ईडी की टीम आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे अमानतुल्लाह खान के घर के पास पहुंची थी। 7.30 बजे के करीब प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आप विधायक के घर में एंट्री की।

जानकारी के मुताबिक, अमानतुल्लाह खान के घर ईडी ने यह रेड पिछले साल उनके ऊपर लगे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले को आधार बनाकर डाली है। बता दें कि अमानतुल्लाह खान पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने मुकदमा भी दर्ज किया हुआ है। गत वर्ष एसीबी ने दिल्ली में अमानतुल्लाह खान से जुड़े 5 ठिकानों पर रेड की थी। इस रेड में 12 लाख रुपये कैश, 1 बिना लाइसेंसी बरेटा पिस्टल और 2 अलग-अलग बोर के कारतूस बरामद हुए थे।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद के बेटे अहजम और आबान बाल सुधार गृह से रिहा

ACB से मिली जानकारी पर ED की रेड

गौरतलब है कि वक्फ बोर्ड में हुए घोटाले को लेकर सीबीआई और एंटी करप्शन ब्यूरो ने अमानतुल्लाह खान पर अलग-अलग FIR दर्ज की थी। बीते वर्ष इसी केस में एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा अमानतुल्लाह खान के करीबियों के ठिकानों पर तलाशी के दौरान कुछ मनी ट्रांजेक्शन की डिटेल और डायरी हाथ लगी थी। आरोप है कि इसी डायरी में हवाला से लेन-देन का हिसाब का राज छुपा था। डायरी में विदेशों से भी हवाला के जरिए ट्रांजेक्शन का जिक्र बताया जा रहा है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने इसके बाद ये तमाम जानकारियां ईडी से सांझा की थी। इसी आधार पर आज ईडी ने अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर PMLA के तहत रेड डाली है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी पत्रकार को भारत से निकाला गया

Spread the news