बरेली: योगीराज में पुलिस पूरी तरह से बेलगाम है। न उसे श्रद्धालुओं की आस्था से मतलब है, न ही धार्मिक स्थलों के महत्व से। कैंट के धोपेश्वरनाथ मंदिर में पुलिस ने के श्रद्धालुओं की बाइक का चालान काट दिया। चेकिंग के नाम पर धोपेश्वर नाथ मंदिर के श्रद्धालुओं का चालान कटने पर हंगामा मच गया। हालांकि जब मामले ने तूल पकड़ा तो कैंट पुलिस ने माफी मांग ली। मंदिर के श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया कि पुलिस चेकिंग के नाम पर शिवभक्तों का उत्पीड़न कर रही है। देखते ही देखते मंदिर के आस पास बड़ी संख्या में श्रद्धालु एकजुट हो गए। कैंट पुलिस की कार्रवाई के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने समझाया, तब जाकर लोग शांत हुए। इधर, पुजारियों ने भविष्य में ऐसी घटना दोहराए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक देर रात ट्रेनी सीओ हर्ष मोदी के नेतृत्व में कैंट पुलिस पैदल गश्त कर रही थी। गश्त करते हुए पुलिस धोपेश्वर नाथ मंदिर की तरफ पहुंची। यहां तीन सवारी बैठने पर बाइक सवारों को रोक लिया और चालान काटने शुरू कर दिए। श्रद्धालुओं का कहना है कि 20 भक्तों के पुलिस ने चालान काट दिये। बस इसी बात पर हंगामा खड़ा हो गया। मंदिर के लोग एकजुट होने लगे। नारेबाजी करते हुए कैंट थाने पहुंचे। कैंट थाने में भी पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। सभी दारोगा उदयवीर सिंह के विरुद्ध कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।

इसे भी पढ़ें: दूसरे पक्ष को फंसाने के लिए रची थी अपहरण की साजिश

श्रद्धालुओं का कहना था कि दरोगा ने अभद्रता भी की। इसके बाद कैंट इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने कहा किसी का चालान करना उद्देश्य नहीं था। पैदल गश्त की जा रही थी। इस दौरान तीन सवारी वाले लोगों को टोका। इसके बावजूद कुछ लोग नहीं मान रहे थे। इस पर चालान किया गया। भावनाएं आहत होने पर उन्होंने माफी मांगी। तब जाकर लोग शांत हुए। एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने चालान वापस करने का आश्वासन दिया है।

इसे भी पढ़ें: आपके इलाके में जलभराव है तो यहां करें शिकायत

Spread the news