लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बारिश के दस्तक देते ही जलभराव की समस्या सामने आने लगी है। बुधवार से शुरू हुई बारिश ने लोगों को जहां गर्मी से राहत दी है, वहीं कई स्थानों पर जलजमाव की स्थिति देखी गई। शहरी इलाकों में जलजमाव जैसी स्थिति ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी प्रदेश के विभिन्न इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश की होने की चेतावनी है। बुधवार को हुई बारिश में राजधानी की सड़के पानी से लबालब भर गए। नालियों की सफाई के तमाम दावों के बाद भी कुछ घंटे की बारिश में ही राजधानी की तस्वीर बदरंग हो गई।

जलजमाव के चलते उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में हालात खराब हो गए हैं। हालांकि बुधवार को बारिश तेजी के साथ करीब दो घंटे हुई होगी, लेकिन शाम तक हर कोई जलभराव से परेशान दिखा। वहीं राजधानी को जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए लखनऊ नगर निगम ने नया कदम उठाया है। अगर किसी एरिए में जलभराव होता है नगर निगम के कंट्रोल रूम के नंबर 1533, 9151055671, 91510556772, 9151055673 पर शिकायतें दर्ज कराई जा सकती है। इसी के साथ ही नगर निगम ने सप्ताह के हर दिन के हिसाब से अवर अभियन्ताओं के नंबर जारी किए हैं, जो तीन शिफ्ट में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: महिला एजेंट को पॉलिसी कराने के लिए बुलाया होटल, गैंगरेप

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में झूमकर बारिश हुई है। 9 घंटे के अंदर 100 मिमी यानी चार इंच से अधिक बारिश होने की बात कही जा रही है। गुरुवार को भी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। उधर कल तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से कई क्षेत्रों में सड़क पर पेड़ गिर गए हैं।

इसे भी पढ़ें: भारतीय बस्ती की स्थापना दिवस पर विभूतियां सम्मानित

Spread the news