Vibrant Gujarat Global Summit: वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (VGGS) के 10वें संस्करण से पहले राज्य सरकार उद्योग जगत के अग्रणियों से बातचीत करने और उन्हें आगामी VGGS में आमंत्रित करने के लिए कई राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय रोड शो का आयोजन कर रही है। नई दिल्ली में कर्टन रेज़र कार्यक्रम की सफलता और मुंबई, कोलकाता, चंडीगढ़, चेन्नई, जापान, यूरोप, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम और दक्षिण कोरिया में सफल रोड शो के बाद, गुजरात सरकार अब सोमवार 6 नवंबर, 2023 को लखनऊ में रोड शो का आयोजन करने जा रही है।

गुजरात के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, उच्च और तकनीकी शिक्षा, कानून, न्याय, विधायी और संसदीय मामलों के मंत्री ऋषिकेश पटेल इस रोड शो का नेतृत्व करेंगे। इस दौरान माननीय मंत्री उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के साथ मुलाकात भी करेंगे। गुजरात के मंत्री ऋषिकेश पटेल, RSPL ग्रुप, वी गार्ड, सनसोर्स एनर्जी, डाबर इंडिया, यंग स्किल्ड इंडिया जैसे संगठनों के प्रमुखों के साथ कई व्यक्तिगत बैठकें करेंगे। ASSOCHAM गुजरात काउंसिल के अध्यक्ष चिंतन ठाकर स्वागत भाषण देंगे। उनके संबोधन के बाद वाइब्रेंट गुजरात 2024 को लेकर प्रमोशनल फिल्म की स्क्रीनिंग होगी और फिर गुजरात सरकार के ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल विभाग की प्रमुख सचिव IAS ममता वर्मा द्वारा गुजरात में मौजूद व्यावसायिक अवसरों पर एक प्रेंज़ेटेशन दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: बार-बार भूकंप बड़े खतरे का अंदेशा, नेपाल में बड़ी तबाही

कार्यक्रम के दौरान एक “एक्सपीरियंस शेयरिंग सेशन” भी होगा, जिसके बाद गुजरात सरकार के मंत्री ऋषिकेश पटेल सभी को संबोधित करेंगे। रोड शो के बाद मंत्री के नेतृत्व में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएगी। इस रोड शो का उद्देश्य गुजरात को VGGS 2024 के माध्यम से ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ के रूप में स्थापित करना है। इससे दुनिया भर के कारोबार और कंपनियों को गुजरात के अलग-अलग सेक्टर से जुड़ने और उन्हें एक्सप्लोर करने में सहायता मिलेगी। साथ ही यह रोड शो गुजरात के फ्यूचर-रेडी मेगा प्रोजेक्ट जैसे GIFT सिटी, धोलेरा SIR और मंडल बेचारजी SIR के लिए निवेश आकर्षित करने का अवसर भी प्रदान करेगा।

इसे भी पढ़ें: जानें किस कानून के तहत उर्फी जावेद हुईं गिरफ्तार

Spread the news