Varanasi News: भारत ही नही, पूरे विश्व में काशी अध्यात्म के लिए जानी जाती थी, लेकिन अब विकास के लिए, उत्सव के लिए, पूरे भारत को एकजुट (united india insurance) करने के लिए एवं नेतृत्व देने के लिए काशी जानी जाती है। ये सब काशी (kashi vishwanath dham) के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही संभव हो पाया है (united india insurance)। उक्त बातें भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने सर्किट हाऊस में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा कि पिछले 13 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलो से भव्य, दिव्य और नव्य विश्वनाथ धाम (kashi vishwanath dham) का लोकार्पण हुआ था, (united india insurance) तब से देश ही नहीं पूरी दुनियां से बाबा के भक्त काशी (kashi vishwanath dham) आ रहे है। पहले भक्तों की संख्या हजारों में थी जो अब लाखों में हो गयी, जिसके कारण काशी का वैभव तो बढ़ा ही, (united india insurance) साथ पर्यटन को बढ़ावा मिला एवं आर्थिक उन्नति हुई।

श्रीवास्तव ने कहा कि विशाखापत्तनम में रहने वाले बाबा के एक भक्त उनके सम्पर्क में आए और उन्होंने बाबा के धाम (kashi vishwanath dham) को फूलों से सजाने की इच्छा जाहिर की, (united india insurance) जिसका परिणाम ये रहा कि देव दीपावली (dev diwali) पर बाबा विश्वनाथ धाम को 50 टन देशी-विदेशी फूलों से सजाने का कार्य चल रहा है। इन फूलों में थाईलैंड, बेंगलुरु-कलकत्ता, उटी से आने वाले ऑर्किड, एन्थुरियम-राजहंस, लीलुम्स-कुमुदिनी, हाइड्रेंजिया, कार्नेशन, गुलाब, जिप्सी, ब्लू डाई, कृशान्ति, रजनीगंधा, गोम्फरेना, मदार, कमल आदि मुख्य है।

उन्होंने कहा कि काशी वासी अगले हफ्ते तक इन फूलों की महक एवं सुंदरता का आनंद ले सकते हैं। कहा कि इन फूलों की लागत 80 लाख से 1 करोड़ के बीच है। विश्वनाथ धाम, चौक, एवं गंगा द्वार को सजाने कार्य तेजी से किया जा रहा है। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में परिवर्तन का दौर चल रहा है और भारत को विश्वगुरु बनाने का कार्य हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: आर्थिक संकट भी नहीं रोक पाई आशुतोष का रास्ता

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की सनातन संस्कृति के उद्भव का कार्य चल रहा है। अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण का तेजी से चल रहा है। भव्य, दिव्य और नव्य विश्वनाथ धाम का लोकार्पण हुआ, विंध्यवासिनी धाम का निर्माण का कार्य प्रगति पर है। पत्रकार वार्ता के दौरान महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी एवं सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: नरेन्द्र बहादुर अध्यक्ष, उदय प्रताप पाल मंत्री बने

Spread the news