Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रविवार शाम वाराणसी पहुंचे। यहां सर्किट हाउस सभागार में उन्होंने आला अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम योगी (CM Yogi) ने सोमवार को मनाये जाने वाले देव दीपावली (Dev Deepawali) पर्व को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने आगामी 17 नवम्बर से एक माह तक वाराणसी में आयोजित होने वाले “काशी-तमिल संगमम” (Kashi-Tamil Sangamam) की तैयारियों की समीक्षा की। इसके उपरांत सीएम नमो घाट से गंगा में रोरो पर सवार होकर देव दीपावली को लेकर की गयी सजावट का जायजा लिया।

काशी तमिल समागम (Kashi-Tamil Sangamam) से वर्चुअली जुड़ेंगे पीएम मोदी

इससे पहले सर्किट हाउस में बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि एक माह तक चलने वाले “काशी-तमिल संगमम” (Kashi-Tamil Sangamam) की सभी तैयारियां उच्चस्तरीय होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तमिल भाषा का उद्गम भगवान शिव से ही हुआ है, इसलिए काशी से अच्छा इस कार्यक्रम के लिए कोई दूसरा स्थान नहीं हो सकता। कार्यक्रम के दौरान आने वाले डेलिगेशन सदस्यों का स्वागत पहले दिन डमरू दल द्वारा तो दूसरे दिन वैदिक मंत्र उच्चारण से किया जाए। “काशी-तमिल संगमम” (Kashi-Tamil Sangamam) कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 नवंबर को वर्चुअल जुड़ेंगे।

Varanasi News

देव दीपावली (Dev Deepawali) पर एनडीआरएफ को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

उन्होंने देव दीपावली (Dev Deepawali) पर्व पर यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने तथा जनसामान्य को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने देने पर विशेष जोर देते हुए छुट्टा एवं घुमंतू पशुओं को नियंत्रित किये जाने का निर्देश दिया। मणिकर्णिका घाट पर स्वच्छता की कमी होने पर मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के साथ ही शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने नशे की हालत में नौका संचालन न किए जाने की हिदायत देते हुए एनडीआरएफ (NDRF) एवं जल पुलिस के लोगों को पूरी तरह एक्टिव रहने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: देशी-विदेशी फूलों से महकेगा विश्वनाथ धाम: महेश चंद श्रीवास्तव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने विशेष जोर देते हुए कहा कि देव दीपावली (Dev Deepawali) के दौरान ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग की जाए, उनका जनसामान्य के प्रति व्यवहार अच्छा हो। कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था अवश्य होने पर जोर दिया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है, यहां पर पूरी दुनिया की निगाह लगी रहती है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा किसान मोर्चा का एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग 11 नवंबर को

Spread the news