Varanasi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में IIT-BHU की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को क्राइम ब्रांच और लंका थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया हैं। पकड़े गए तीनों आरोपियों की पहचान कुणाल पांडेय निवासी बृज इंक्लेव कॉलोनी सुंदरपुर, आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल निवासी जिवधीपुर बजरडीहा के रुप में हुई है। तीनों को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बीजेपी से जुड़े हुए हैं, जिसके चलते अब मामले में सियासत तेज हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीनों आरोपियों की फोटो अपने सोशल अकाउंट से शेयर करते हुए बीजेपी सरकार पर तंज कसा है।

पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। वाराणासी कमिश्नरेट पुलिस को IIT-BHU में हुई इस शर्मनाक घटना के 60 दिन बाद बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस तीनों आरोपियों को अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक, IIT-BHU परिसर, हैदराबाद गेट से लेकर बाईपास और करौंदी मार्ग, बीएचयू मेन गेट से लंका-रविदास गेट मार्ग पर लगे तकरीबन 170 से ज्यादा सीसी कैमरों की फुटेज खंगाले, तब जाकर ये तीनों आरोपी पुलिस की नजर में पड़े।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार में साकेत सदन के दिन बहुरे

बता दें कि बीएचयू की इस घटना के बाद से छात्रों में काफी आक्रोश देखा गया था। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर छात्रों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया था। हालांकि इस मामले में पुलिस मौन थी। लेकिन लंबे समय बाद आखिरकार पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा है। बताया जा रहा है आरोपी काफी रसूखदार हैं औी बीजेपी की आईटी सेल से जुड़े हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने ‘तहरीक-ए-हुर्रियत’ को आतंकी संगठन किया घोषित

Spread the news