Tehreek-e-Hurriyat Ban: केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए प्रयास जारी है। इसके लिए लगातार आतंकी संगठनों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में केंद्र की मोदी सरकार ने कश्मीरी अलगाववादी पार्टी ‘तहरीक-ए-हुर्रियत’ को आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। अमित शाह ने बताया कि कश्मीर की अलगाववादी पार्टी तहरीक-ए-हुर्रियत (TeH) को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत ‘गैरकानूनी संगठन’ घोषित कर दिया गया है। बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से कश्मीरी अलगाववादी संगठनों पर लगातार कार्रवाई जारी है।

गौरतलब है कि कश्मीरी अलगाववादी संगठन ‘तहरीक-ए-हुर्रियत’ पर ऐसे समय पर कार्रवाई की गई है, जब कुछ दिनों पहले ही घाटी के एक और संगठन को बैन किया गया था। केंद्र सरकार ने 27 दिसंबर को मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसर्रत आलम गुट) को प्रतिबंधित आतंकी संगठन घोषित किया था। आरोप था कि इस संगठन के नेता मसर्रत आलम भट भारत विरोधी एजेंडा चलाने में लिप्त था। वह पाकिस्तान के समर्थन में घाटी में गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

इसे भी पढ़ें: मौन की महत्ता

इस्लामिक शासन स्थापित करने की हो रही थी कोशिश

गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि ‘तहरीक-ए-हुर्रियत’ आतंकी गतिविधियों में शामिल था और उसका मकसद जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने का था। कश्मीर में तहरीक-ए-हुर्रियत अलगाववाद को बढ़ावा दे रहा था। वह इस्लामिक शासन स्थापित करने के एजेंडे पर काम कर रहा था। शाह ने कहा कि हमारी सरकार की आतंक को लेकर जीरो-टोलरेंस की नीति स्पष्ट है। भारत विरोधी गतिविधि में शामिल रहने वाले संगठन को तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: 22 जनवरी को घर घर जलाएं रामज्योति, जगमग हो भारत

Spread the news