UP Nagar Nikay Chunav 2023: चुनाव आते ही पार्टियों को कई तरह के संग्राम से दो-चार होना पड़ता है। इस दौरान जहां जिताऊं उम्मीदवारों की जरूरत होती है, तो अपनों को मनाने की चुनौती। यूपी निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) में लगभग सभी राजनीतिक दल अपनों की नाराजगी का सामना कर रहे हैं। वहीं सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी में भी कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आने लगी है। उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) जिले में नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) में टिकट न मिलने पर एक बीजेपी कार्यकर्ता (BJP Workers) ने मुंडन करा कर अनोखे तरीके से विरोध किया है। इतना ही नहीं बीजेपी के इस नाराज कार्यकर्ता ने आरोप लगाया है कि वह लंबे समय से बीजेपी से जुड़ा है। नगर निकाय चुनाव के लिए उसने अपनी पत्नी को प्रत्याशी बनाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन उसे टिकट न देकर दूसरे को टिकट दे दिया गया। उसने पैसे लेकर टिकट किसी और को देने का आरोप लगाते हुए अपना सिर मुंडवा कर विरोध दर्ज कराया है।

मामला बांदा जिले के तिंदवारी क्षेत्र का है। यहां के रहने वाले प्रीतम गुप्ता का सिर मुंडवाने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। प्रीतम गुप्ता का कहना है कि वह और उनकी पत्नी करीब 10 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में वह बीजेपी पिछड़ा वर्ग के जिला महामंत्री हैं और उनकी पत्नी बीजेपी सोशल मीडिया की जिला सहसंयोजक है। उन्होंने तिंदवारी नगर पंचायत से अपनी पत्नी के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष पद के टिकट के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें टिकट न देकर 15 लाख रुपए लेकर दूसरे को टिकट दे दिया गया है। इससे आहत होकर उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया है। प्रीतम गुप्ता का आरोप है कि पार्टी का कार्यकर्ता होने के बावजूद उन्हें टिकट न देकर बाहरी लोगों को पैसे लेकर टिकट दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि समय आने पर मैं इसका सबूत भी दे दूंगा।

इसे भी पढ़ें: सूडान संकट से लौटे गोरखपुर-बस्ती मंडल के 31 नागरिक

वहीं, इस संदर्भ में बीजेपी का कोई भी पदाधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहा है। हालांकि, बीजेपी जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने प्रीतम गुप्ता को भाजपा कार्यकर्ता माना है। उन्होंने बताया कि तिंदवारी नगर पंचायत से पैनल में उनकी पत्नी का भी नाम आया था, लेकिन टिकट फाइनल होने की प्रक्रिया कई चरणों में होती है। टिकट की फाइनल लिस्ट में उनकी पत्नी का नाम नहीं आया।

इसे भी पढ़ें: इस्लामिक जिहादियों की पोल खोलता द केरल स्टोरी का ट्रेलर रिलीज

Spread the news