The Kerala Story: गलत का विरोध करना हमें बचपन से सिखाया जाता है, लेकिन सच इसके उलट है। (entertainment hindi news) हर मामले में सच को विरोध का सामना करना पड़ता है। शायद यही वजह है कि अपराध विरोध के बावजूद भी लगातार नए रूप में बढ़ता जा रहा है। (entertainment hindi news) केरल और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की सच्चाई पर बनी फिल्म द केरल स्टोरी का ट्रेलर रिलीज (The Kerala Story Trailer Release) हो गया है। द केरल स्टोरी (The Kerala Story) का ट्रेलर आते ही धमाका मचा दिया है। वहीं ट्रेलर (The Kerala Story Trailer Release) को देखकर समझा जा सकता है कि इस्लामिक जिहादी किस तरह से लोगों को अपने झांसे में लाकर आतंकवाद को बढ़ाते हैं। आईएसआई जैसे अतंकियों के बारे में अब तक जो सुना गया है, यह फिल्म लगभग उसी पर फिल्माया गया है। हालांकि इसे कुछ लोग सच्ची घटना पर आधारित बता रहे हैं, तो कुछ इसे साजिश भी करार दे रहे हैं।

फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तरह कुछ लोग इसे भी झुठलाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से द केरल स्टोरी (The Kerala Story) के ट्रेलर को लोग देख रहे हैं, उससे यह लग रहा है कि वरोध के बावजूद यह फिल्म द कश्मीर फाइल्स से ज्यादा लोकप्रियता हासिल करेगी। द केरल स्टोरी (The Kerala Story) में हिंदू लड़कियों को मुस्लिम लड़कियों से लेकर लड़के तक किस तरह बरगलाते हैं, इसकी पोल खोलकर रख दिया गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

बता दें कि फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने से पहले विरोध शुरू हो गया था। जबकि यह फिल्म जांच एजेंसियों के खुलासे के आधार पर जिसे सच्ची घटना कहा जा सकता है, उस पर बनाई गई है। (entertainment hindi news) मजे की बात यह है कि यह फिल्म आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की कृत्यों का खुलासा कर रही है। बावजूद इसके आतंकी हमलों का दंश झेल रहे भारत में इस फिल्म (The Kerala Story) की स्टोरी को लेकर विरोध शुरू हो गया है।

The Kerala Story

राजनीतिक हित साधने के लिए कुछ संगठनों की तरफ से फिल्म की स्टोरी पर सवाल खड़े हो रहे है। (entertainment hindi news) जबकि सच्चाई यह है कि ये लोग फिल्म के बहाने आतंकियों का समर्थन करने में जुट गए हैं। फिल्म अभिनेत्री अदा शर्मा (Actress Adah Sharma) द्वारा अभिनित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) का टीजर रिलीज होने के बाद से विवादों में आ गई है। ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) टीजर आने के बाद ही कुछ लोगों ने फिल्म मेकर्स पर केरल को बदमान करने का आरोप लगाकर विरोध शुरू कर दिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

वहीं फिल्म पर विवाद बढ़ता देख केरल पुलिस प्रमुख ने निर्माता सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के खिलाफ शिकायत के बाद मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दर्शाया गया है कि केरल की 32,000 महिलाओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। धर्म परिवर्तन कराकर इन महिलाओं को खूंखार आतंकी बनाया गया। बाद में इन सभी को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में भर्ती किया गया। केरल पुलिस मुख्यालय के सूत्र की मानें तो राज्य पुलिस प्रमुख (एसपीसी) अनिल कांत ने तिरुवनंतपुरम के पुलिस आयुक्त को फिल्म को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। आरोप है कि टीजर में दिखाया गया है कि केरल में आतंकियों को पनाह दी जाती है।

इसे भी पढ़ें: The Kerala Story: ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर बढ़ा बवाल

इसके अलाव तमिलनाडु के एक पत्रकार की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया था। चर्चा है कि शिकायत मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन को भेजी गयी थी, जिसे उचित कार्रवाई के लिए डीजीपी के पास भेजा गया था। इसके बाद केरल के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने पुलिस की अपराध जांच शाखा को फिल्म के बारे में जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था। ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता और केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने इस फिल्म को बैन करने की मांग पहले ही कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म के टीजर पर सवाल खड़े करते हुए फिल्म के जरिए गलत सूचना आरोप लगाया था। हालांकि केरल का मानना है कि फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है, जिससे केरल की छवि खराब हो।

इसे भी पढ़ें: बेहद ही खूबसूरत हैं दुबई की ये शहजादी, हिजाब और बुर्के से रहती हैं दूर

Spread the news