Manipur: भीड़ कब हिंसक हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसी ही कुछ स्थिति मणिपुर के चुराचांदपुर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर बन गई। उग्र भीड़ ने मुख्यमंत्री एन बीरेन के कार्यक्रम स्थल पर न सिर्फ तोड़फोड़ की, बल्कि आगजनी कर कार्यक्रम का पूरा माहौल बिगाड़ दिया, जिसके चलते मुख्यमंत्री को अपना कार्यक्रम स्थगित करना पड़ गया। हालात की गंभीरता को देखते हुए मणिपुर सरकार ने अपनी बड़ी सभाओं और इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दी है। जानकारी के मुताबिक मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह गुरुवार को चुराचांदपुर आने वाले थे। यहां उनका एक जिम का उद्घाटन करना और जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम था।

मुख्यमंत्री के दौरे से पहले ही उनके कार्यक्रम के वेन्यू पर उग्र भीड़ ने हमला बोल दिया और तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी। हालांकि, पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए तुरंत एक्शन लिया, लेकिन, पुलिस जब तक भीड़ को नियंत्रित करती, तब तक सबकुछ खत्म हो चुका था। घटना के बाद जिले में इंटरनेट सर्विस बंद करने के साथ-साथ धारा 144 लगा दी गई है। मुख्यमंत्री के वेन्यू पर भीड़ के हमले के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को भगाया। वहीं इस घटना के बाद से स्थिति काफी तनाव पूर्ण बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें: सूडान संकट से लौटे गोरखपुर-बस्ती मंडल के 31 नागरिक

घटना चुराचांदपुर के न्यू लमका की है। यहां भीड़ ने पीटी स्पोर्ट्स कॉम्पेल्क्स में बने ओपन जिम में तोड़फोड़ करने के बाद आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही सद्भाव मंडप में आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री की जनसभा से पहले वेन्यू को नुकसान पहुंचाया। यह पूरा मामला आरक्षित वन क्षेत्र को खाली कराने के लिए चलाए जा रहे बेदखली अभियान से जुड़ा बताया जा रहा है। इसका किसान और आदिवासी निवासी बीते काफी समय से विरोध कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर गुरुवार को बंद का आह्वान किया गया था।

जानकारी के मुताबिक चुराचांदपुर में सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक बंद का आह्वान किया गया था। इस दौरान उग्र भीड़ सीएम एन बीरेन सिंह के कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई और जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान भीड़ ने आग लगा दी, जिससे जिम के साथ-साथ जनसभा वाली जगह को काफी नुकसान हुआ है।

इसे भी पढ़ें: विकास के लिए विजन और योग्य नेतृत्व चाहिए

Spread the news