UP News: यूपी के विधानसभा सत्र (Uttar Pradesh Assembly session) के दूसरे दिन सदन में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Leader of Opposition Akhilesh Yadav) और योगी सरकार (Yogi Adityanath) के तीखी नोकझोंक हुई। आधारहीन तथ्यों के चलते अखिलेश यादव सदन में योगी सरकार को घेरने में नाकाम रहे। अखिलेश यादव अपनी ही बातों में घिरते नजर आए। तो वहीं नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब देते हुए कई सबक दे डाले। सीएम योगी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष सही हैं, तो जिम्मेदारी और संवेदनशीलता के साथ सदन में तथ्य रखें। आम जनमानस को गुमराह करने वाली बातें न करें।

गौरतलब है कि सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीतापुर में एक बच्चे के उपचार न मिल पाने के मुद्दे पर मानवाधिकार आयोग की ओर से नोटिस दिए जाने का हवाला देते हुए प्रदेश में खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं का मुद्दा उठाया। इस पर सीएम योगी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा और सत्य नदी के दो किनारे हैं, जो एक साथ कभी नहीं आ सकते।

अखिलेश की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने जताई आपत्ति

सदन में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश ने मांग की कि सभी नियमों को शिथिल करते हुए नियम-311 के तहत स्वास्थ्य के मुद्दे पर चर्चा की जाए। अखिलेश की इस मांग पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने आपत्ति जताते हुए सवाल किया कि वह बताएं कि किस नियम को शिथिल किया जाए और नियम-311 की क्या परिभाषा होती है। इस सवाल पर अखिलेश यादव अटक गए। इस पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने अखिलेश का बचाव करते हुए कहा कि सभी नियमों को शिथिल कर जनहित के मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। इसे विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना अस्वीकार कर दिया। इसके बाद सपा के सभी सदस्य वेल में आ गए। जोरदार नारेबाजी करते हुए सपा सदस्यों ने कहा कि सरकार चर्चा स्वीकार करे।

इसे भी पढ़ें: भगवंत मान के नशे में होने की वजह से फ्लाइट में हुई थी देरी? 

अखिलेश लोगों को न करें भ्रमित: सीएम योगी

सदन में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अखिलेश यादव पर तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अखिलेश लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष कहां थे जब कोरोना की लहर थी। तब तो वह एक बार भी घर से नहीं निकले और लोगों को वैक्सीन न लगाने के लिए भ्रमित करने का काम किया। अखिलेश ने कहा था कि वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। वह लोगों में दुष्प्रचार कर नकारात्मक माहौल बनाते रहते थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दिशा-निर्देशन में डबल इंजन की सरकार ने 38 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई और लोगों के जीवन को सुरक्षित किया। हमारी सरकार ने स्वास्थ्य व शिक्षा की दिशा में बेहतरीन काम किया है। राज्य में पहली बार मेडिकल यूनीवर्सिटी बन रही है। आयुष विश्वविद्यालय बन रहा है। इसके अलावा स्पोर्टस यूनिवर्सिटी भी बन रही है। सत्ता पक्ष के सदस्य इस दौरान मेजे थपथपाते हुए सीएम योगी का जोरदार समर्थन करते दिखे। इतना ही नहीं सदन में एक-दो बार जयश्रीराम के नारे भी लगाए गए।

इसे भी पढ़ें: जौहर यूनिवर्सिटी की खुदाई में मिली पालिका की मशीन

Spread the news