Jauhar University Rampur: रामपुर से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) के सामने एक के बाद एक नई आती जा रही हैं। नगर पालिका की स्वीपर मशीन हड़पने के मामले में सपा नेता आजम खान (Azam Khan), उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) समेत सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के तुरंत बाद जौहर विवि (Jauhar University Rampur) में जेसीबी से खुदाई करानी शुरू करा दी। इस खुदाई में जमीन से नगर पालिका की मशीन बरामद हो गई है।

हड़प ली थी नगर पालिका की मशीन

नगर पालिका की मशीन मिलने के बाद यह कयासबाजी तेज हो गई है कि पुलिस को यूनिवर्सिटी (Jauhar University Rampur) से अभी और भी बहुत कुछ मिल सकते हैं। गौरतलब है कि रामपुर के मोहल्ला बाजोड़ी टोला निवासी सामाजिक कार्यकर्ता वाकर अली खान ने सोमवार को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें अरोप लगाया गया था कि सपा सरकार में रामपुर शहर की सफाई व्यवस्था के लिए सरकारी धन से स्वीपर मशीनें मंगाई गई थीं। नगर पालिका के तत्कालीन अध्यक्ष अजहर अहमद खां से साठगांठ कर मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) व यूनिवर्सिटी (Jauhar University Rampur) के उप कुलपति सुल्तान खान के इशारे पर अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) ने अपने मित्रों अनवार हुसैन, सालिम और जौहर विवि में कैंटीन संचालक तालिब से मिलकर इन मशीनों को हड़प लिया था।

इसे भी पढ़ें: आजम खान का छलका दर्द

खुदाई में मिली स्वीपर मशीन

इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते ही जुआखोरी में सिविल लाइंस कोतवाली में बंद अनवार और सालिम से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में पता चला कि मशीन जौहर यूनिवर्सिटी के परिसर में दबाई गई है। पुलिस ने सपा विधायकों आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान समेत सात लोगों पर केस दर्ज करते हुए अनवार और सालिम की निशानदेही पर जौहर विवि के परिसर में जेसीबी से खुदाई कराई। इस दौरान खुदाई में पुलिस ने स्वीपर मशीन बरामद कर ली।

एसपी ने कही यह बात

इस संदर्भ में रामपुर एसपी अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि विधायक आजम खान, अब्दुल्ला आजम खान समेत सात लोगों पर सोमवार सुबह केस दर्ज हुआ था। इसी मामले को लेकर विधायक अब्दुल्ला आजम के करीबी अनवार और सालिम से पूछताछ की गई, जिनकी निशानदेही पर जौहर विवि परिसर में खुदाई के बाद पालिका की स्वीपर मशीन बरामद कर ली गई है।

इसे भी पढ़ें: आजम खां के रिहा होते ही बढ़ी सियासी तकरार

Spread the news