Rampur News: सपा सरकार में नियम कानून का ताख पर रखकर मनमानी करना सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) को सत्ता जाने के बाद से भारी पड़ गया है। एक तरफ जहां वह लंबे समय से जेल में रहे, वहीं अब उनपर लगे आरोपों की एक के बाद एक परते खुलने लगी हैं। इससे माना जाने लगा है कि आगे चलकर उनकी मुश्किलें और बढ़ेंगी। सोमवार को जहां जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University Rampur) में खुदाई के दौरान नगर पालिका की स्वीपर मशीन बरामद हुई थी। वहीं मंगलवार को पुलिस को आलिया मदरसे से गायब हजारों किताबे जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University Rampur) से मिली हैं।

बता दें कि आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) के रिमांड पर लिए गए दोस्तों से पूछताछ में पुलिस को जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University Rampur) में किताबें होने का खुलासा किया, जिसे खुदाई करके बरामद कर लिया गया। ये किताबे करीब तीन साल पहले आलिया मदरसा से चोरी हुई थीं। बरामद किताबें मेडिकल कॉलेज की लिफ्ट में दबाई गईं थीं। वहीं बड़ी मात्रा में किताबें मिलने के बाद पुलिस ने कैंपस में खुदाई का काम तेज कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: जौहर यूनिवर्सिटी की खुदाई में मिली पालिका की मशीन

गौरतलब है क सपा विधायक अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) के दोस्त सालिम और अनवर का जुआ खेलते एक वीडियो वायरल हुआ था। इसी के आधार पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय में स्थित मेडिकल कॉलेज के करीब खुदाई कर नगरपालिका की सफाई करने की मशीन बरामद किया। ये मशीन यूनिवर्सिटी में गड्डा खोदकर दबा दी गई थी।

ज्ञात हो कि आलिया मदरसा ने वर्ष 2019 में किताबें चोरी का मामला दर्ज कराया था। उस दौरान भी जौहर विश्वविद्यालय से चोरी की कुछ किताबें मिली थी। इस बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि तीन वर्ष पहले मदरसा आलिया ने 9633 किताबों की चोरी होने की जानकारी दी थी, जिसमें से कुछ किताबें बरामद कर ली गई थी। प्रधानाचार्य जुबैर अहमद ने मदरसा आलिया से किताबें चोरी होने का मुकदमा वर्ष 2019 में दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें: लखनऊ के सौ इमारतें होंगी सील, जानें क्या है वजह

Spread the news