Up Elections: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण आज प्रदेश के 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। चौथे चरण में मतदाताओं का जोश देखते बन रहा है, सभी बूथों पर सुबह 7 बजे से लंबी लाइन लग गई है। ऐसे में कुछ बूथों पर दिव्यांग भी बढ़ चढ़कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंच रहे हैं। मतदाताओं का यह उत्साह बता रहा है कि लोग देश के निर्माण को लेकर कितना उत्साहित हैं। राजधानी लखनऊ से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक सभी बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है।

लखीमपुर खीरी जनपद के बनबीरपुर में एक मतदान केंद्र पर दिव्यांग व्हीलचेयर से मतदान केंद्र पहुंचा और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां पहुंचने पर सबसे पहले उनका टेंपरेचर चेक किया गया और उसके बाद उसे मतदान करने की अनुमति दी गई। वहीं एक बूथ पर ऐसी एक दृश्य और देखने को मिला जहां एक दिव्यांग हाथों के बल पर चलते हुए मतदान केंद्र पर पहुंचा और अपना वोट डाला। इसी क्रम में एक अन्या दिव्यांग ने अपनी तस्वीर खिंचवाते हुए मतदान करने की खुशी जाहिर की।

मतदान के चौथे चरण में लखीमपुर खीरी के नेपाल से सटे बार्डरों को सील कर दिया गया है। लखीमपुर खीरी में पुलिस की मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने जानकारी देते हुए बताया कि CAPF की 104 कंपनी, 10000 सिविल पुलिस और होमगार्ड को लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: पहले मतदान, फिर जलपान का नारा देकर किया गया जागरूक

लखनऊ में मतदान करने पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पिछली बार हमें जितनी कामयाबी मिली थी, इस बार के चुनाव में उससे ज्यादा कामयाब हम होने जा रहे हैं। लोकतंत्र में सबसे बड़ा दान मतदान होता है। महिलाएं, बुजुर्ग, नौजवान हर कोई मतदान करने आज आ रहा है। प्रचार प्रसार के अलावा जागरूकता के लिए भी तमाम अभियान चलाए गए थे, पिछले चुनाव में भी समाजवादी पार्टी गठबंधन में थी, लेकिन नतीजे क्या रहे, सबको पता है। दावों से चुनाव नहीं जीते जाते भारतीय जनता पार्टी 2017 का रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है। राजनीतिक दृष्टि से यूपी की जनता जागरूक है और जानती है कि किस को अपना कीमती मत देना है। उत्तर प्रदेश की जनता सुशासन और विकास इन दो मुद्दों पर अपना मतदान कर रही है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार में गुंडे माफिया जेल में

Spread the news