गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: पर्यावरण सेना द्वारा लगातार मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान है जारी।अभी तक बीस हजार से अधिक लोगों को ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत किया जा चुका है जागरुक। जिलाधिकरी /जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतापगढ़ डॉ नितिन बंसल के निर्देशानुसार संचालित स्वीप कार्यक्रम के तहत आज पर्यावरण सेना के सहयोग से राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा मान्धाता ब्लॉक के अकारीपुर में ग्रीन वोटिंग अभियान के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता रैली एवं गोष्ठी का आयोजन कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान हेतु जागरुक किया गया।

स्वीप कार्यक्रम के यूथ ब्रांड एंबेसडर एवं पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने लोगों को आगामी 27 फरवरी को विधान सभा चुनाव के निर्वाचन में बढ़ चढ़कर कर मतदान हेतु प्रेरित किया गया। लोगों को जागरूक करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि लोकतन्त्र की मजबूती के शत प्रतिशत मतदान जरूरी है।उन्होंने कहा कि सभी लोग सही प्रत्याशी को चुनने के लिए मतदान अवश्य करें।अपने वोट की कीमत जाने और उसका सही प्रयोग कर राष्ट्र के विकास में भागीदार बनें। पहले मतदान, फिर जलपान का नारा देकर अजय क्रांतिकारी ने सभी से मतदान के बाद एक पेड़ भी लगाने के साथ ही पर्यावरण को बचाने के लिए खुले में शौच से मुक्ति और पेड़ों की रक्षा हेतु भी अपील की।

इसे भी पढ़ें: सपा सरकार में गुंडों और माफियाओं का था बोलबाला

इसके पूर्व समूह की महिलाओं और पर्यावरण सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा गांव में मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर ग्रामीण को शत प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित किया गया। ब्लॉक मिशन मैनेजर नफीस अहमद ने सभी महिलाओं से ग्रामीण क्षेत्रों के सभी लोगों को शत प्रतिशत एवं निष्पक्ष मतदान करने के लिए जागरूक करने की बात कही। उन्होंने लगातार पर्यावरण सेना द्वारा ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत मतदाता जागरूकता अभियान की सराहना करते हुए सभी से मतदान अवश्य करने की अपील की।कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने सभी को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। इस मौके पर सोनिया पाल समूह सखी, सोनी सरोज, उर्मिला पाल, नीलम देवी, पुष्पा यादव, सरिता सरोज, अंकित एवं विवेक कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: ‘योगी सरकार में गरीबों को मिला आवास

Spread the news