गोंडा: यूपी विधानसभा चुनाव के बीच टिकट न मिलने से नाराज नेता भाजपा का खेल बिगाड़ने में लग गए हैं। चुनाव में हल्के पड़ रहे प्रत्याशियों का नाम काटकर पार्टी ने उन्हें विरोध करने का मौका दे दिया है। भाजपा के कई ऐसे नेता हैं जो अब बगावत पर उतर आए हैं। इन्हीं बागी नेताओं में से करनैलगंज सीट से भाजपा विधायक अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया भी हैं। जो टिकट कटने की वजह से न सिर्फ पार्टी से बगावत कर बैठे हैं, बल्कि भाजपा प्रत्याशी अजय कुमार सिंह को हराने के लिए उन्होंने सपा का दामन भी थाम लिया है। बता दें कि परसपुर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि काफी दिनों से यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए थे। वह जनता के बीच पहुंचने के साथ ही पार्टी के हर कार्यक्रम में शामिल होते रहे। नतीजा रहा कि पार्टी ने विधायक अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया की जगह अजय कुमार सिंह को प्रत्याशी घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि करनैलगंज विधानसभा क्षेत्र में लल्ला भइया का अपना अलग वर्चस्व है। उनका अपना वोट बैंक भी है। ऐसे में उनका बागी तेवर अजय सिंह का जीत का खेल बिगाड़ सकता है। क्योंकि इस सीट पर मुख्य लड़ाई भाजपा प्रत्याशी अजय कुमार सिंह और सपा के योगेश प्रताप सिंह के बीच है। ऐसे में लल्ला भइया का योगेश प्रताप सिंह को समर्थन करना अजय कुमार सिंह के लिए काफी घातक साबित हो सकता है। अजय सिंह का यह पहला विधानसभा चुनाव है। राजनीति अनुभव की बात की जाए तो वह सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह और अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया के सामने कहीं नहीं टिकते। क्षेत्र में चर्चा है कि अजय कुमार सिंह पैसे के बदौलत प्रत्याशी बने हैं। हालांकि अजय कुमार सिंह के पास भी अच्छे खासे समर्थक हैं। लेकिन यह समर्थक वोट में कितना तब्दील होंगे यह तो वक्त बताएगा।

इसे भी पढ़ें: मयंक थाम सकते हैं सपा का दामन, तेज हुई चर्चा

लल्ला भइया ने बोला हमला

करनैलगंज से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद लखनऊ से गोंडा पहुंचे अजय सिंह ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए अजय प्रताप सिंह को अपना अभिभावक बताते हुए पूरा सहयोग मिलने का भरोसा जताया था। लेकिन लल्ला भइया का तेवर देखकर यहीं लग रहा है कि अजय कुमार सिंह ने उनके साथ धोखा किया है। फिलहाल लल्ला भइया अजय कुमार सिंह को सबक सिखाने की ठान चुके हैं। उनका कहना है कि जिसे उन्होंने हाथ पकड़ कर राजनीति में चलना सिखाया, उसी ने उनके साथ धोखा किया। वहीं अजय कुमार सिंह को टिकट मिलने से कुछ और बीजेपी नेताओं में नाराजगी देखी जा रही है। ऐसे में बीजेपी प्रत्याशी अजय कुमार सिंह के सामने जीत की चुनौती काफी बढ़ गई हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को मिला ‘पेगासस’ हथियार

Spread the news