The Kerala Story: 5 मई को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) को लेकर हंगामा मच गया है। इस फिल्म द केरला स्टोरी का ट्रेलर के रिलीज होते ही विवादों में गया है। वहीं जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज डेट करीब आ रही, वैसे-वैसे विवाद और बढ़ता जा रहा है। द केरला स्टोरी (The Kerala Story) के रिलीज होने से पहले फिल्म को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

बता दें कि फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) के ट्रेलर में ब्रेन वॉश, लव जिहाद, हिजाब और आईएसआईएस जैसे शब्दों का उपयोग किया गया है। बताया जा रहा है कि यह केरल की उन 32 हजार लापता लड़कियों की कहानी पर आधारित फिल्म है, जिसमें हिंदू लड़कियों की ब्रेनवॉश करके पहले उन्हें इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया गया और बाद में आईएसआईएस आतंकवादी बना दिया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

26 अप्रैल को रिलीज किए गए द केरला स्टोरी के ट्रेलर को अब तक 1.4 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। फिल्म को लेकर कई तरह के मत हैं। कुछ लोग फिल्म की कहानी को प्रोपेगेंडा बता रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग इसे केरल की वो सच्चाई कह रहा है, जिस पर बात करने की कोई हिम्मत नहीं दिखा पाता। ऐसे में जो भी इस फिल्म के ट्रेलर को देखा है, उसके जेहन में फिल्म की कहानी को लेकर कुछ सवाल जरूर उठ रहे होंगे। सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्या वाकई में केरल में 32 हजार हिंदू और ईसाई लड़कियों-महिलाओं को बहला फुसलाकर आतंकवादी बनाया गया, उनका शोषण किया गया?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

क्या है ट्रेलर में

‘द केरला स्टोरी’ के ट्रेलर में मलयालम एक्ट्रेस अदा शर्मा मुख्य किरदार में हैं। फिल्म में अदा शर्मा एक हिंदू परिवार की लड़की के रोल में हैं। उनका नाम है शालिनी उन्नीकृष्णन। द केरला स्टोरी के ट्रेलर में दिखाया गया कि कैसे कुछ लोग शालिनी को बहला फुसला कर धर्म परिवर्तन करवाते हैं और उसका नया नामकरण करते हैं फातिमा।

इसे भी पढ़ें: इस्लामिक जिहादियों की पोल खोलता द केरल स्टोरी का ट्रेलर रिलीज

फिल्म के टीजर में बुर्का पहने फातिमा अपनी कहानी सुनाते हुए कहती है, ‘वो एक हिंदू थी, जिसका नाम शालिनी उन्नीकृष्णन था। अब उसकी पहचान फातिमा हो जाता है। शालिनी नर्स बनना चाहती थी। लेकिन अब अफगानिस्तान की जेल में एक ISIS आतंकवादी के रूप में बंद है। फातिमा बताती है, ‘उसके जैसी 32 हजार लड़कियां और हैं जिनका कट्टरपंथियों की तरफ से धर्म परिवर्तन कराकर सीरिया और यमन भेज दिया गया। फिल्म में बताया गया है कि केरल में खुलेआम आम लड़कियों को टेररिस्ट बनाने का एक खतरनाक खेल चल रहा है। फिल्म में बहुत सी ऐसी जानकारियां हैं, जिसका खुलासा होगा।

इसे भी पढ़ें: ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर बढ़ा बवाल, सच को दबाने की हो रही साजिश

Spread the news